ताजा खबर: इस बड़े कारण से सपा में फिर मच सकता है संग्राम, शिवपाल के फैसले के बाद गहराया संकट…


समाजवादी पार्टी में संग्राम एक बार फिर मच सकता हैं. सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव द्वारा 165 नेताओं के टिकट फाइनल कर देने के बाद सपा में संग्राम बढ़ने के संभावना काफी बढ़टी नजर आ रही है. आपको बता दें टिकट बांटने को लेकर शिवपाल ने कहा था कि मौजूदा समय में कई ऐसे विधायक और मंत्री हैं जिनको टिकट देने को लेकर सर्वे कराया जा रहा है. इनके विधानसभा में अपने विधायक को लेकर लोगों की सहमती और नाराजगी को जान लेने के बाद ही टिकट का वितरण किया जाएगा.


इतना ही नहीं शिवपाल ने यह भी कहा था कि जिताऊ-टिकाऊ नेता को ही टिकट दिया जाएगा. जिसके बाद से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि सपा इस बार अपने कई विधायक का टिकट काट सकती हैं. इसके साथ ही सपा से जुड़े कुछ सूत्रों का यह भी कहना हैं कि पार्टी में काफी समय से 40 विधायकों को टिकट काटने की चर्चा चल रही हैं. जो शिवपाल के संकेत के बाद सच भी हो सकता हैं. राजनीति के जानकारों की माने तो अगर सपा में मौजूदा विधायकों का टिकट कटता है तो तो वो दुसरे पार्टी का दामन भी थाम सकते हैं.

कहा रहा है कि इस बात की भी चर्चा है कि सपा के कई नेता दुसरे दलों के संपर्क में भी हैं. सूत्रों की माने तो इन नेता को उम्मीदवारी नहीं मिलने के कारण ये दुसरे दलों के चौखट पर जा सकते हैं. इसके साथ ही आपको यह भी याद दिला दें कि मुख्यमंत्री अखिलेश भी चाहते हैं टिकटों के बंटवारे में वो भी शामिल हो. इससे पहले उन्होंने यह कहा था कि ‘इम्तहान मेरा है, टिकट बंटवारे का अधिकार भी मुझे चाहिए.’अखिलेश ने यह भी कह दिया था, ‘नेताजी (सपा मुखिया) चाहें तो सब कुछ ले लें मगर टिकट बांटने का हक नहीं लें.’


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article बड़ी खबर:मायावती के सुर बदले, चुनाव से पहले फिर याद आने लगे दलित!

Next Article » ताजा खबर:मायावती ने अयोध्या में विवादित राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान!

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *