लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस पर करते हैं सफ़र तो पढ़े ले यह ख़बर नहीं तो झेलनी पर सकती है परेशानी


उत्तर प्रदेश में हाईवे पर लूट की घटनाओं में बढ़ोतरी के मद्देनजर योगी सरकार ने हाईवे पर सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी कर ली है. एक्सप्रेस वे के तमाम बचे कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिया गया है लेकिन भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है. वहीं एक्सप्रेस वे की सुरक्षा के मद्देनजर नई चौकियों के साथ ही पेट्रोलिंग गाड़ियों को तैनात करने का फैसला कर लिया है.

एक्सप्रेस वे की सुरक्षा को लेकर यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह की अध्यक्षता में एक हाइलेवल मीटिंग हुई. इस मीटिंग में एक्स्प्रेस वे की सुरक्षा चाक चौबंद करने को लेकर प्रमुख निर्णय लिए गए.


इनमें लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर 24 चौकियों को निर्माण किया जाएगा. यूपीडा द्वारा 20 पेट्रोलिंग गाड़ियों, 4 हाईस्पीड इंटरसेप्टर और 2 क्रेन उपलब्ध कराए जाएंगे. साथ ही निर्णय लिया गया कि एक्सप्रेस वे के बाकी बचे कार्यों को यूपीडा द्वारा जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि एक्सप्रेस वे पर फिलहाल भारी वाहनों को और गलत दिशा से आने वाले वाहनों को रोका जाएगा, ताकि यातायात सुचारू रह सके.

बैठक में प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी, अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्थ, एडीजी लखनऊ जान, एडीजी आगरा जोन, आईजी कानपुर रेंज और एक्सप्रेस वे में पड़ने वाले 10 जिलों के एसएसपी ने हिस्सा लिया.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: agra expressway expressway lucknow agra expressway