तीन साल का जश्न मनाने वाली भाजपा को तगड़ा झटका, इस वरिष्ठ नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा!

bjp...


अपनी सरकार के तीन साल के कार्यकाल पुरे होने का जश्न मना रहा बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. बताया जा रहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. यूपी चुनाव जितने के बाद बीजेपी कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगी हुई है. जबकि दो साल बाद लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं. ऐसे में इस वरिष्ठ नेता के पार्टी छोड़ने पर बीजेपी पर थोड़ा बहुत असर भी पड़ा सकता है.

पार्टी को अलविदा कहने वाले इस नेता का नाम बनार्ड मराक हैं. जो गारो हिल्स जिले के भाजपा अध्यक्ष थे. इन्होंने इस मामले में इंडियन एक्सप्रेस यह जानकारी दी, ” मैने बीफ के मुद्दे पर इस्तीफा दिया है. बीफ हमारे खाने और सभ्यता का अटूट हिस्सा है. मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर मैने तूरा में एक बड़े आयोजन की योजना बनाई थी, यहां हम लोगों को बीफ और चावल खिलाते.

उन्होंने आगे कहा, “गारो के लोगों के हित में मैंने गोमांस पर पार्टी के रूख को लेकर विरोध स्वरूप इस्तीफा दिया. जब मैने यह प्रस्ताव पार्टी नेतृत्व को दिया तो नलिन कोहली ने कहा ऐसा नहीं होगा. मैने पूछा क्यों. हम हिन्दू नहीं हैं, ईसाई और आदिवासी हैं. मेघालय की सभी जातियां बीफ खाती हैं. वह हमपर हिन्दूवादी संस्कृति थोपना चाहते हैं. मैंने इस्तीफा दिया क्योंकि मैं पहले एक ईसाई और एक गारो (जनजाति) हूं. पार्टी द्वारा खासकर गारो हिल्स में उठाए गए कदम लोगों के हित में नहीं हैं.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...