मायावती के खिलाफ़ हुआ यह मुकदमा दर्ज…

लखनऊ: प्रदेश सरकार ने बसपा अध्यक्ष मायावती पर फर्जी कंपनियों को भी चीनी मील को बेचने का मुकदमा दर्ज किया है.

बसपा अध्यक्ष के खिलाफ़ गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. चीनी निगम लिमिटेड की सात चीनी मिलों को खरीदने वाली कंपनियां जांच में फर्जी पाये जाने के बाद यह मामला दर्ज कराया गया है.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस सिलसिले में राज्य सरकार को जांच रिपोर्ट मिलने के बाद चीनी निगम के प्रधान प्रबंधक एस के मेहरा ने गोमतीनगर थाना में कथित रूप से फर्जी कंपनियों के निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी आदि की धाराओं में मामला दर्ज कराया है.

ख़बर यह है कि उत्तर प्रदेश राज्य चीनी निगम लिमिटेड के अधीन 10 चालू एवं 11 बंद चीनी मिलों की बिक्री वर्ष 2010-11 में की गई थी. इनमें से देवरिया, बरेली, लक्ष्मीगंज और हरदोई स्थित इकाई खरीदने के लिए दिल्ली की नम्रता मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी तथा रामकोला, छितौनी और बाराबंकी इकाई खरीदने के लिए गिरियाशों कंपनी प्राइवेट लिमिटेड ने दावा प्रस्तुत किया था.

उन्होंने बताया कि इन दोनों कंपनियों के निदेशकों ने वर्ष 2008-09 की बैलेंसशीट लगाई. सरकार की और से गठित समिति ने सलाहकारों की संस्तुति के आधार पर दोनों कंपनियों को सातों इकाइयां बेच दीं. जांच में दोनों कंपनियां फर्जी पाई गईं.

यह भी पढ़ें:

काजोल का पहला प्यार अजय नहीं बल्कि यह है, देखेकर हैरान हो जाएँगे आप ….

यूपी में अधीक्षण अभियंता राजेश्वर सिंह यादव के 20 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा…

कभी ऑर्केस्टा में काम कर 50 से 80 रुपए कमाता था ‘ ये सिंगर, आज मां को गिफ्ट की लग्जरी कार…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bsp leader mayawati

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *