बदल जाएगी यूपी ट्रैफिक पुलिस की वर्दी का रंग, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला…

लखनऊ: योगी सरकार ने प्रदेश के यातायात पुलिस की वर्दी पर बड़ा फैसला लिया है. अब यातायात पुलिस के कर्मी खाकी रंग के बजाय नीले रंग की पैंट में नजर आएंगे.

दरअसल, पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह के साथ हुई बैठक को लेकर गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि बैठक में यह निर्णय लिया गया कि यातायात पुलिसकर्मी खाकी पैंट के बजाय फिर से नीली पतलून पहनेंगे, ताकि उनकी अलग से पहचान हो सके.बता दे, यह निर्णय आगामी एक दिसम्बर से लागू होगा.

उन्होंने बताया कि यातायात पुलिसकर्मी एक दिसंबर से सफेद शर्ट तथा नीली पैंट पहनेंगे. सरकार ने वर्दी के लिए हर साल प्रतिकर्मी 2,250 रुपये आवंटित किए हैं.

बता दे इसके पूर्व, एक अप्रैल 2008 को तत्कालीन बहुजन समाज पार्टी सरकार ने यातायात पुलिसकर्मियों की पैंट का रंग सफेद से बदलकर नीला तय किया था. उसका तर्क था कि प्रदूषण के कारण सफेद पैंट जल्दी गंदा हो जाता है.

उस दौरान इस फैसले के विरोध करते हुए विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने यह आरोप लगा कर विरोध किया था कि बसपा के झंडे का रंग नीला है और यातायात पुलिसकर्मी बसपा कार्यकर्ताओं जैसे नजर आ रहे हैं. उसके बाद वर्ष 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर उसने मायावती सरकार के फैसले को बदल कर हुए एक जुलाई 2012 से यातायात पुलिसकर्मियों की पतलून का रंग खाकी निर्धारित कर दिया था.

यह भी पढ़ें:

मायावती के खिलाफ़ हुआ यह मुकदमा दर्ज…

काजोल का पहला प्यार अजय नहीं बल्कि यह है, देखेकर हैरान हो जाएँगे आप ….

यूपी में अधीक्षण अभियंता राजेश्वर सिंह यादव के 20 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: new dress colour of up traffic police up traffic police

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *