जल्द ही आ रही है बाबरी मस्जिद विध्वंस पर आधारित यह फिल्म…

मुंबई: अयोध्या मामले पर सभी को फैसले का इंतज़ार है, मगर जल्द ही निर्देशक सुनील सिंह की बाबरी मस्जिद पर आधारित फिल्म ‘गेम ऑफ अयोध्या’ आखिरकार 24 नवंबर को पर्दे पर आ रही है. यह फ़िल्म बाबरी मस्जिद विध्वंस पर आधारित है.

निर्देशक सुनील सिंह ने कहा, “मैंने एक प्रेम कहानी के चश्मे से बाबरी मस्जिद विध्वंस की वास्तविक कहानी बताने की कोशिश की है और साथ ही यह भी दिखाने का प्रयास किया है कि कैसे एक पत्रकार ने उनकी मदद की. सेंसर बोर्ड ने पहले ‘गेम ऑफ अयोध्या’ पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन अंतत: फिल्म प्रमाणन अपीलीय अधिकरण (एफसीएटी) ने इसे मंजूरी दे दी.”

साथ ही उन्होंने यह भी कहा, “देरी के कारण हमें नुकसान हुआ, लेकिन हमने पुरानी सभी बातें पीछे छोड़ दी हैं और हम 24 नवंबर को दुनियाभर में फिल्म रिलीज करने के लिए तैयार हैं. हमें लग रहा है कि हमारे प्रयास सफल हो गए हैं. हम इसमें कई अज्ञात तथ्य दिखाएंगे.”

दरअसल, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म को इस आधार पर स्वीकृति देने से मना कर दिया था क्योंकि “मंदिर-मस्जिद विवाद का विषय उत्तेजक है और इसके कारण सांप्रदायिक भावनाएं भड़कने की आशंका थी”

उन्होंने कहा, “एफसीएटी की पीठ ने बाद में सीबीएफसी को हमारी फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट देने के निर्देश दिए.”

बता दे, सुनील सिंह फिल्म में निर्देशक के साथ अभिनय भी करते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें:

पहले बनाया रशियन लड़की को दोस्त, फिर किया उसके साथ यह घिरौना काम…

टिकट को लेकर बीजेपी में मचा घमासान, नाराज कार्यकर्ताओं ने गुस्से में जमकर….

इस एक्ट्रेस ने शेयर की ऐसी तस्वीरे, इंटरनेट पर मचा बवाल…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: upcoming movie on babri masjid

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *