यूपी के ये तीन दिग्गज सांसद बन सकते है मोदी कैबिनेट के सिपाही


देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कैबिनेट में आज बढ़ी फेरबदल की जाएगी. कहा जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में जहां कई सांसदों को मंत्री बनाया जाएगा तो वहीं कुछ मंत्रीयों से उनका पद भी छिना जाएगा. जबकि कुछ मंत्रियों का प्रमोशन भी किया जाएगा. जहां तक उत्तर प्रदेश का सवाल है तो कहा जा रहा है कि यहां के तीन सांसदों को भी मंत्री पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है. हालांकि यूपी से मंत्री पद की दौड़ में आठ सांसदों के नाम सामने आ रहे हैं, लेकिन इनमें से कोई तीन ही मोदी कैबिनेट का सिपाही हो सकता है.

इन आठ नामों में मिर्जापुर से अपना दल सांसद अनुप्रिया पटेल, गोरखपुर सांसद योगी आदित्यनाथ, एटा से सांसद राजवीर सिंह, सहारनपुर एमपी राघव लखनपाल, शाहजहांपुर सांसद कृष्णा राज, इलाहाबद एमपी श्यामचरण गुप्ता, चंदौली सांसद महेंद्र पांडे और कौशल किशोर का नाम शामिल है जोकि मोहनलालगंज से एमपी है. बता दें कि यूपी में अगले साल 2017 विधान सभा चुनाव है जिसे देखते हुए भी बीजेपी यूपी के सांसदों को केंदीय कमान देकर अपना वोट बैंक बढ़ाने के लिए प्रदेश की जनता का ध्यान अपनी पार्टी के तरफ आकर्षित करना चाहती हैं. इसके साथ ही उतराखंड और पंजाब में भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसे नजदीक आता देख भाजपा इस राज्यों के कई सांसदों को मंत्री बनाने वाली है.

बताया जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में यह दूसरी बड़ी फेरबदल हैं. जिसमें करीब 19 सांसदों को मंत्री बनाया जा सकता है. जानकारी हो इससे पहले मोदी मंत्रिमंडल में कुल 64 मंत्री को शामिल किया था लेकिन कुछ और नए चेहरों को शामिल करने के बाद यह आंकड़ा 83 तक पहुँच जाएगा. इसके साथ ही जिन मंत्रियों को कैबिनेट से बाहर किया जाएगा उनमें केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और रामकृपाल यादव के नाम आगे आए हैं.

फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर, उठाये फायदा Flipkart


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: 64 minister 8 name 83 minister may part of modi cabinet mp narendra modi three bjp mp