उमा भारती का कांग्रेस पर बड़ा बयान, कहा गाँधी जी की मौत…

file photo

बनासकांठा: गुरुवार को केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि महात्मा गांधी की हत्या से सबसे ज्यादा फायदा कांग्रेस को हुआ और सबसे ज्यादा नुकसान आरएसएस को हुआ. महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के आरएसएस से संबंध की बातों को घुमाते हुए उमा ने कहा, “मैं आज देश के लोगों और मीडिया से पूछना चाहती हूं कि गांधीजी की हत्या से सबसे ज्यादा लाभ किसे हुआ?” उन्होंने कहा, “हम जेल गए. हमें प्रतिबंधित किया गया और हम आज तक उसके लिए पीड़ा झेल रहे हैं. देश को इसके लिए पीड़ा झेलनी पड़ी और संघ व जनसंघ को भी इसके लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.”

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या से सबसे ज्यादा फायदा तो कांग्रेस को हुआ है. साथ ही उन्होंने कहा की “गांधीजी ने घोषणा की थी कि आजादी के बाद कांग्रेस का विघटन कर दिया जाएगा और नई राजनीतिक इकाई का गठन किया जाएगा.”

बता दें कि पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री ने यह टिप्पणी ऐसे वक्त की है, जब कुछ दिन पहले ही सर्वोच्च न्यायालय ने वरिष्ठ वकील अमरेंद्र शरण को 1948 में हुई महात्मा गांधी की हत्या की जांच दोबारा जांच करवाने की गुंजाइश का पता लगाने के लिए न्यायमित्र नियुक्त किया है.

यह भी पढ़ें:

बसपा के इस पूर्व विधायक पर पुलिस ने घोषित किया ईनाम, बीजेपी नेता…

इस दिन मायावती करेंगी आजमगढ़ का दौरा, आनफान में शुरू हुई बैठकों की दौर…

लखनऊ में 150 एमबीबीएस छात्रों को लग सकता है बड़ा झटका…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: uma bharti union minister

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *