सीएम अखिलेश ने यूपी के इस जिलें को दिए कई बड़े तोहफे, जनता ने किया स्वागत


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज अपने श्रावस्ती दौरे पर हैं. जहां उन्होंने 56 करोड़ की नई योजनाओ का किया लोकार्पण किया. जबकि मुख्यमंत्री के हाथों यहां पर 13 करोड़ की योजनाओ का शिलान्यास भी किया गया. इन योजनाओं का लोकार्पण करते हुए सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने हौसला योजना शुरु की है. जिसका लाभ अब प्रदेश के महिलाओं को मिलेगा. उन्होंने कहा की बच्चों को कुपोषण से दूर करना हमारा लक्ष्य है. इसलिए बच्चों को खाने के साथ फल दिया जा रहा है और फल बांटने की योजना से बच्चो की संख्या स्कूल मे बढ़ी है.

सीएम ने यह भी कहा कि सपा सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही हैं. इसलिए यह कहा जा सकता है कि यूपी में समाजवादियों ने ही सबसे ज्यादा विकास कार्य किए हैं. अखिलेश ने काम में लापरवाही करने वाले अफसरों की शिकायत मिलने पर चीफ सेक्रेट्री उन पर तुरन्त कारवाई करने का निर्देश देते हुए कहा कि अगर अफसर सही से काम नहीं करेंगे तो किसी भी राज्य का और वहां के नागरिक का विकास नहीं हो पाएगा.

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि सपा सरकार 55 लाख महिलाओं को पेंशन दे रही है. इसके साथ ही कई योजना के तहत यहां के लोगों सीधे फायदा पहुँचाया जा रहा है लेकिन दूसरी सरकार आएगी तो ये तमाम चीजे छीन लेगी. उन्होंने बसपा पर प्रहार करते हुए कहा कि ‘पिछली सरकार ने सरकारी पैसे से हाथी लगा दिए, 9 साले से जो हाथी खड़े वो खड़े, जो बैठे वो बैठे है.’

उन्होंने बीजेपी पर तंज करते हुए कहा कि बीजेपी के लोग जहर और झूठ फैला रहे है. यह पार्टी भारत मे झूठे वादे कर के सत्ता मे आई इन्होंने अच्छे दिन का वादा किया और जनता ने इन्हें वोट दे दिया. इसके अलावा अखिलेश ने गोरखपुर सांसद योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा और कहा कि बाबा बता रहे थे कि एम्स वो बना रहे हैं लेकिन रंग और कपड़े बदलकर बाबा जनता को धोखा दे रहे हैं. ये तो जनता के पैसे का ही एम्स बन रहा है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: aims gorakhprur bjp mp yogi atidyanath hosla yojna shravsti visit up cm akhilesh