बड़ी खबर: चुनाव से पहले CM अखिलेश ने निकाली बम्पर भर्ती!


सूबे के मुखिया CM अखिलेश यादव ने राजकीय विद्यालयों में कम्प्यूटर शिक्षा में पहल करते हुए अक्टूबर माह में ही भर्ती के लिए कैबिनेट से मंजूरी दे दिया था. बता दे की हाल ही में मुख्यमंत्री एक कार्यक्रम के मौके पर काह था की मै प्रदेश की जनता को टेक्नोलोजी से जोड़ना चाहता हु टेक्नोलॉजी के बढ़ने से बेरोजगारी में भी कमी होगी लोंग खास कर नौजवान खुद अपने पैरो पर खड़ा हों सकेंगे.


ऐसे में राजकीय विद्यालयों में पहली बार 1548 कम्प्यूटर शिक्षकों की सीधी भर्ती कर मुख्यमंत्री ने वास्तव में बेरोजगारी को कम करने का पहल किया है. बता दे की कम्प्यूटर विषय के शिक्षक भर्ती के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विवि से बीटेक/बीई (कम्प्यूटर विज्ञान में) या कम्प्यूटर एप्लीकेशन में विज्ञान स्नातक या कम्प्यूटर एप्लीकेशन में स्नातक या एनआईईएलआईटी से ए स्तरीय पाठ्यक्रम के साथ स्नातक की उपाधि के साथ ही मान्यता प्राप्त विवि से शिक्षा स्नातक या समकक्ष उपाधि हासिल की हो.

इनमें महिला शाखा के 775 और पुरुष शाखा के 773 पद हैं. महिला शाखा में कुल 4879 जबकि पुरुष शाखा में 4463 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति के लिए अगले सप्ताह से प्रक्रिया शुरू होगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *