शाओमी के Redmi 5 ने की भारतीय बाजार में धमाकेदार एंटरी, दाम जान दंग रह जाएंगे आप

टेक डेस्क: शियोमी हमेशा की तरह कम बजट फ़ोन ला कर मार्किट में धमाल मचाने वाला है. रेड्मी 5, 14 को मार्किट में एंट्री करने वाला है और एस फ़ोन को एक्सक्लूसिव केवल amazone पर ही लांच किया जा रहा है. इसके अलावा कस्टमर्स इसे Mi कॉम और Mi होस स्टोर से भी खरीद सकते हैं.

शियोमी के मैनेजिंग डायरेक्टर, मनु जैन ने ट्वीट कर आने वाले फोन को ‘पावरहाउस’ नाम से टीज़ किया है. शियोमी रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस चीन में पिछले साल ही लॉन्च कर चुकी है. यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नोगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

फीचर्स की बात करें तो रेडमी 5 में 720×1440 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली 5.7 इंच का HD डिस्पले होगा. फोन में क्वालकम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया है. कहा जा रहा है कि फोन तीन वेरिएंट में आएगा, जिसमें 2GB, 3GB और 4GB रैम हो सकती है. इसके अलावा इसमें 16GB और 32GB का ऑप्शन दिया जा सकता है.

कैमरे की बात करें तो स्मार्टफोन में अपर्चर f/2.2, PDAF और LED फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसके फ्रंट में सॉफ्ट लाइट फ्लैश मॉड्यूल के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है. पावर के लिए स्मार्टफोन में 3300 mAh बैटरी दी गई है.

अपने बजन स्मार्टफोन के लिए पॉपुलर शियोमी ने भारत में हालही में रेडमी नोट 5 नोट 5 प्रो लॉन्च किया था. और कहा जा रहा है कि कंपनी का आने वाला फोन रेडमी नोट 5 से भी कम कीमत में लॉन्च किया जाएगा, जो कि 9,999 रुपये है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.