योगी सरकार इन 23 जिलों अगले महीने लागु करेगी यह बड़ी योजना, सिर्फ 10 रुपये में दिया जाएगा…!

file photo

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के पंजीकृत मजुदुरों को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है. जिसके तहत प्रदेश के श्रमिकों को 10 रुपये में भरपेट भोजन कराया जाएगा. कहा जा रहा है कि यह भोजन मजदूरों को उनके कार्यस्थल पर ही उपलब्ध करा दिया जाएगा. मजदूरों को 10 रुपये में भोजन देने की प्रक्रिया अन्नपूर्णा योजना के तहत शुरू होगी. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अन्नपूर्णा योजना अगले महीने से प्रदेश के 23 जिलों में शुरू की जाएगी.

यह भी बताया जा रहा है कि इसको लेकर उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड (बीओसीडब्लू) द्वारा टेंडर भी जारी किया जा चूका है. इस मामले में बोर्ड के सचिव व उप श्रमायुक्त बीजे सिंह का यह कहना है कि की 7 से 21 अगस्त के बीच ई- टेंडर की मांग की गई है. उन्होंने बताया है कि श्रमिकों भोजन के लिए प्रति थाली 10 रुपया चार्ज किया जाएगा.

जबकि भोजन पर आने वाला बाकि का खर्च यूपी प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड उठाएगी. यूपी की जिन 23 जिलों में यह योजना लागु होगी उनके नाम इस प्रकार हैं: हापुड़, मुरादाबाद, बरेली, मेरठ, झांसी, अलीगढ़, इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, जौनपुर, बदायूं, बुलंदशहर, शाहजहांपुर, फैजाबाद, चित्रकूट, गोंडा, महोबा, बांदा, बलरामपुर, इटावा और आजमगढ़.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: 23 districts labors