अब इस बड़ी पार्टी ने भी किया बड़ा ऐलान, यूपी में पहली बार लड़ेगी नगर निकाय चुनाव…!

evm


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद यहां अब नगर निकाय चुनाव होने वाली है जिसको लेकर कई पार्टियों ने तो अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार मुख्य रूप से समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और बसपा का आने वाले नगर निकाय पर काफी फोकस है. लेकिन इसके आलवा एक और पार्टी है जो पहली बार यूपी में नगर निकाय चुनाव लड़ने जा रही है. इसका ऐलान पार्टी के यूपी प्रभारी ने की है.

बता दें कि यह ऐलान आम आदमी पार्टी के तरफ से किया गया है. चुनाव को लेकर मंगलवार को आगरा में ‘आप’ के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की गई है. बैठक में प्रदेश प्रभारी संजय सिंह भी मौजूद थे. जिन्होंने यह बताया कि आप जिस वार्ड में अपने उम्मीदवारों की स्थिति मजबूत देखिगी वहीं से प्रत्याशी उतारें जाएंगे. संजय ने पत्रकारों को यह बताया कि ‘आप’ हर शहर में अपने संगठन की स्थिति का जायजा लेगी.

इसके बाद ही यह तय होगा कि कितने पदों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ‘आप’ की जिला इकाई प्रत्याशियों के नामों का चयन करके जोनल कमेटी को भेजेगी. जोनल कमेटी ही प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगाएगी. उन्होंने बताया कि ‘आप’ के तरफ से एक आवेदन पत्र भी जारी किया जाएगा. ‘आप’ के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छुक व्यक्ति आवेदन कर सकता है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: up municipal election election

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *