बीजेपी के जीत के बाद अब जाकर हुआ यह बड़ा खुलासा, पर्दे के पीछे…….!


यूपी में कई सालों के बाद बीजेपी को एक बड़ी जीत मिली है. इस जीत को लेकर यह कहा जा रहा है प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कारण जी बीजेपी ने यूपी में अपना झंडा गारा है. हालांकि इन्होंने ने इसका श्रेय बीजेपी के तमाम कार्यकता और यूपी की जनता को दिया है. लेकिन आपको यह बता दें कि बीजेपी ने इस विजय को लेकर अब जाकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. जिसके तहत यह सामने आया है कि यूपी जीत की स्क्रिप्ट मुख्य रूप से एबीवीपी के धुरंधर नेता सुनील बंसल ने पर्दे के पीछे रहकर लिखी थी.

पार्टी की यूपी में बहुमत दिलाने वाले नेता सुनील बंसल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अमित शाह के सहायक के रूप में काम कर चुके हैं. यूपी में यादव वोटबैंक के छोड़कर दुसरे ओबीसी जातियों को बीजेपी से जोड़ने का काम भी सुनील के बंसल के स्क्रिप्ट के अनुसार ही किया गया था. जबकि उन्होंने बीएसपी का वोटबैंक मानी जाने वाली अति पिछड़े वर्ग और दलित समाज को भी अपने साथ लाने की सलाह बीजेपी को दिया था. जो बीजेपी के लिए बड़ी जीत का कारण बना यह भी सुनील की ही सोच थी.

यहां तक यह भी कहा जा रहा है पिछड़े वर्ग से आने वाले केशव मौर्य को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बनाने में भी सुनील का भी बड़ा योगदान रहा है. जबकि बसपा के पूर्व दिग्गज नेता और यूपी में बड़ा पिछड़ा चेहरा माने जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को भी इन्ही के रणनीति के तहत बीजेपी में लाया गया. इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि बंसल के तजुर्बे के अनुसार ही कार्यकर्ताओं टिकट बाँटा गया था.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: abvp leader sunil bansal

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *