बिग ब्रेकिंग: इन लोगों को लग सकता है तगड़ा झटका, अब बैन हो….!

yogi-adityanath

file photo


लखनऊ. यूपी के मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के सदस्यों को तगड़ा झटका लग सकता है क्योंकि यह इसे बैन किये जाने को लेकर योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है, “तीन तलाक से महिलाओं का उत्पीड़न होता है. इस्लाम ऐसी चीजों की इजाजत नहीं देता. इस तरह के ऑर्गनाइजेशन (AIMPLB) लोगों के लिए काम नहीं करते, इन्हें पूरी तरह से बैन कर देना चाहिए। ये संविधान के खिलाफ काम कर रहे हैं.”

उन्होंने आगे यह कहा, “इसे मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड नहीं, बल्कि मौलवी पर्सनल लॉ बोर्ड कहना चाहिए. तीन तलाक पर कानून बनना चाहिए और औरतों को उनका अधिकार मिलना चाहिए. यह शरीयत का हिस्सा नहीं है. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की उस बैठक के दो दिन बाद आए इस बयान से इस बयान के कई मायने निकाले जा सकते हैं. मालूम हो कि इस बैठक में ट्रिपल तलाक का गलत इस्तेमाल करने वालों का सोशल बायकॉट करने की बात कही गई थी.

बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने इस मुद्दे पर यह कहा था, ” जो लोग इस मुद्दे पर चुप हैं, वे अपराधियों जैसे हैं. कुछ लोग देश की इस (तीन तलाक) ज्वलंत समस्या को लेकर मुंह बंद किये हुए हैं. तो मुझे महाभारत की वह सभा याद आती है, जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था, तब द्रौपदी ने उस भरी सभा से एक प्रश्न पूछा था कि, आखिर इस पाप का दोषी कौन है. मुझे लगता है कि देश का राजनीतिक क्षितिज तीन तलाक को लेकर मौन बना हुआ है.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading…

Tagged with: AIMPLB minorities affairs minister mohseen raja

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *