बिग ब्रेकिंग: यूपी के इस विभाग ने 10वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर बहाली!


उत्तर प्रदेश के 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका है. क्योंकि उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने कंप्‍यूटर ऑपरेटर के पदों के लिए बम्पर बहाली निकाली है. जिसके लिए 19 जून, 2017 तक ऑनलाइन आवेदन किकिए जा सकेंगे. जहां तक कंप्‍यूटर ऑपरेटर के पदों के लिए योग्यता का सवाल है तो बताया जा रहा है कि किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिजिक्स और मैथेमेटिक्स सब्जेक्ट में 10वीं की डिग्री और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संसथान से ओ लेवल सर्टिफिकेट या डिप्लोमा प्राप्त कर चुके अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदकों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तय कि गई है. जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों का चुनाव चयन लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्‍ट के आधार पर होगा. इच्छुक अभ्यर्थी उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट (www.uppbpb.gov.in) पर जाकर आवेदन कर सकते है.

अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क 400 रुपये लिए जाएंगे. जिसका भुगतान भी ऑनलाइन माध्यम से ही होगा. इन चयनित हुए उम्मीदवारों की मासिक आय 5200 रुपये से 20200 रुपये तक रहेगी. इस संबंध में अधिक जानकारी उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से ली जा सकती है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...