अब टैक्सी और ऑटो लेने की जरुरत नहीं, बाइक टैक्सी से करें सफ़र, जाने कितना लगेगा भाड़ा

file pic

योगी सरकार शहरों में जाम की स्थिति से निपटने के बाइक टैक्सी लाने पर विचार कर रही है. शहरों में बढ़ती भीड़ और आए दिन लगने वाले जाम को देखते हुए परिवहन विभाग ने गुड़गांव की तर्ज पर लखनऊ समेत प्रदेश के सभी क्षेत्रों में बाइक टैक्सी संचालन का रास्ता साफ कर दिया है. इसके लिए किराया भी तय किया है. मोटर टैक्सियों के अनुमन्य किराये की तरह ही बाइक टैक्सी का किराया भी सवारी से लिया जाएगा.

यात्री से प्रथम किलोमीटर या उसके इस भाग के लिए रुपये 8.70 लिया जायेगा. उसके बाद प्रत्येक पांच सौ मीटर या उसके भाग के लिए रुपये 4.10 की दर से यात्री से पैसा लिया जाएगा. बीती 23 अक्टूबर को राज्य परिवहन प्राधिकरण के सचिव की ओर से सूबे सभी संभागीय कार्यालयों को जारी किये गये निर्देशों में बाइक टैक्सी को मोटर कैब की श्रेणी में मानते हुए उनका किराया तय किया गया है. दरअसल, बाइक टैक्सी संचालन के लिए बीते वर्ष परमिट जारी करने का फरमान हुआ था. गाजियाबाद छोड़ अन्य किसी भी स्थान से बाइक टैक्सी के लिए आवेदन नहीं आये. लिहाजा परमिट जारी नहीं हो सके.

बाइक टैक्सी परमिट फीस व टैक्स: संचालक को बाइक टैक्सी परमिट फीस के रूप में पांच साल के लिए 750 रुपया देना होगा. इसके अतिरिक्त सालाना कर के रूप में 600 रुपया बाइक टैक्सी धारक को देना होगा.

यह भी पढ़ें:

सीएम योगी आदित्यनाथ की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई…

फर्जी इंस्पेक्टर बन कर रहा था वसूली, इस लड़की की गाड़ी को रोकना पड़ गया भारी, गई जॉब

योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, मदरसों में अब इन किताबों से होगी पढाई


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bike taxy bike taxy in lucknow

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *