सपा में चल रहे संग्राम पर मुख्यमंत्री अखिलेश ने तोड़ी चुप्पी, दिया यह दंग रहने वाला बयान


यूपी की सत्तारूढ़ पार्टी सपा में चल रहे संग्राम पर मुख्यमंत्री अखिलेश ने चुप्पी तोड़ते हुए एक बड़ा बयान दिया है. जिसे जान कर पार्टी से जुड़े कई बड़े नेता दंग रह सकते हैं. इस मामले में सीएम का कहना है कि ‘यह झगड़ा सरकर में है, जबकि घर में कोई भी झगड़ा नहीं हैं. लेकिन घर के मामले में भी बाहर के लोग हस्‍तक्षेप करेंगे तो पार्टी कैसी चलेगी?’ उन्होंने पत्रकारों से ये भी कहा, “यह सवाल परिवार के झगडे का नहीं पूछ रहे आप लोग. यह सरकार के झगड़े का मामला है.”


इसके साथ ही उन्होंने सपा मुखिया मुलायम सिंह द्वारा लिए जाने वाले फैसले से जुड़े एक प्रश्न के उत्तर में कहा,’परिवार में सभी लोग नेताजी का कहना मानते हैं और सब कहना मानेंगे. अगर मैंने कोई निर्णय लिया है तो नेताजी के कहने से लिया. मैंने भी उनकी बात मानी है. लेकिन हां कुछ निर्णय मैंने खुद से भी लिए हैं. जयादातर बातें नेताजी की ही मानी जाती हैं.’

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से प्रश्न पूछते हुए कहा कि “अख़बारों में तो नहीं पढ़ा मैंने लेकिन टीवी पर देख रहा हूं. कहा जा रहा है मंत्री को किस लिए हटाया? चीफ सेक्रेटरी को क्यों हटाया? क्या अब बाहर के लोग यह फैसला लेंगे की किसे हटाना है और रखना है? अगर बाहर के लोग हस्तक्षेप करेंगे तो पार्टी कैसे चलेगी.’ कुछ दिनों पहले प्रदर्शन करने के दौरान एक संविदा महिला कर्मचारी की डेंगू से मौत के बाद मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर उसके परिजनों को 10 लाख का चेक देने के दौरान उक्त बातें कही.

हालांकि मुख्यमंत्री ने उस ‘बाहरी व्यक्ति’ का नाम नहीं बताया लेकिन राजनीति के जानकार इस शब्द का मतलब राज्य सभा सांसद अमर सिंह से लगा रहे हैं क्योंकि पार्टी में यह बदलाव अमर सिंह द्वारा दी गई दावत के बाद ही उत्पन्न हुई है. आपको यह बता दें कि इनके पार्टी सपा मुखिया और यूपी पूर्व मुख्य सचिव अशोक सिंघल भी गए थे. हालांकि इस दावत में निमंत्रण होने के बाबजूद भी अखिलेश इसमें शामिल नहीं हुए थे. जबकि इससे पहले अमर सिंह और अखिलेश के बिच मतभेद की खबर मीडिया में आ चुकी है. साथ ही अमर सिंह ने मुख्यमंत्री पर उनके लिए समय नहीं देने का आरोप भी लगाया था.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.