सपा में चल रहे सियासी घमसान के बिच बसपा मुखिया मायवती ने लिया बड़ा फैसला



सपा में चल रहे सियासी घमासान के बाद यूपी की सियासत का पारा और भी गर्म हो गया है क्योंकि इस दौरान बहुजन समाजवादी पार्टी के मुखिया और राज्यसभा सांसद मायावती ने भी एक बड़ा फैसला लेकर अपने ही पार्टी के पार्टी के एक बड़े नेता और विधानसभा चुनाव के लिए घोषित प्रत्याशी को बड़ा झटका दे दिया है.

बसपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पार्टी मुखीया ने छाता विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी को हटा दिया है. जबकि मनोज पाठक को छाता से नया प्रत्याशी बनाया गया है. इस बात की घोषणा मथुरा से बसपा के जोनल कोआर्डीनेटर ने की हैं. हालांकि किन कारणों से पार्टी द्वारा यह फैसला लिया गया है इसका खुलासा नहीं किया जा सका है.


आपको बता दें कि अभी दो दिन पहले भी बसपा मुखिया मायवती की निर्देश के नेता को बीएसपी बहार निकाला गया है वह एक सांसद रह चुके हैं. साथी वो एक बेहतर जनधार वाले नेता भी माने जाते हैं. पार्टी से निष्काषित किये जाने वाले इस नेता का नाम पूर्व सांसद धनंजय सिंह है. उनके पार्टी से निकाले जाने की जौनपुर से मिली है. जिसकी पुष्टि मंडल के जोनल कोआर्डिनेटर रामकुमार ने की थी.

हालांकि इस पहले मायावती ने पार्टी से कई विधायकों को निकाला था, जिन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर लिया. सूत्रों के मुताबिक पलिया (खीरी) से बसपा विधायक रोमी साहनी, बेहट (सहारनपुर) से बसपा विधायक महावीर राणा, तिलहर (शाहजहांपुर) से बसपा विधायक रोशन लाल वर्मा तथा नेहटोर (बिजनौर) से बसपा विधायक ओम कुमार को पार्टी ने कुछ दिन पूर्व निकाल दिया था. जिन्होंने सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति में बीजेपी को ज्वाइन कर लिया.


रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: chhata mla seat

1 Comment

  1. Anonymous September 14, 2016 at 10:02 am
    Reply

    BSp ka faisla doir gami hota hai

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *