शिवपाल से अहम मंत्रालय छीनने के बाद अखिलेश ने इस अभिनेता को दी एक बड़ी जिम्मेदारी

Akhilesh-Yadav (4)
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव के हाथ से कई अहम मंत्रालयों को छीनने के चर्चे जहां लखनऊ के साथ पूरी दिल्ली तक पहुँच गई है. तो मुख्यमंत्री अखिलेश ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ‘किसान बीमा योजना’ जैसे बड़े और महत्वाकांक्षी योजना का ब्रांड एम्बेसडर बनाकर यह साबित कर दिया कि उनके परिवार में चाहे जितनी भी कलह हो लेकिन उनके लिए काम से बढ़ कर कुछ नहीं है. यही वजह है की उन्होंने सियासी घमासान की बिच भी ‘किसान बीमा योजना’ जन-जन तक पहुँचाने के लिए यह कदम उठाया है.


‘किसान बीमा योजना’ का ब्रांड एम्बेसडर बनाए जाने के बाद अभिनेता नवाजुद्दीन ने मुख्यमंत्री अखिलेश का धन्यवाद करते हुए कहा, “मैं भी किसान परिवार से हूं और मुख्यमंत्री का बहुत शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने ऐसी योजना की शुरुआत की. मुझसे जितना भी हो सकेगा मैं सरकार की इस योजना को जन-जन तक लेकर जाऊंगा.”

मुख्यमंत्री से नवाजुद्दीन मिलने उनके आवास पर पहुँचे थे. जहां मुख्य सचिव राहुल भटनागर और अन्य संबंधित लोगों के मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने किसान बीमा योजना का शुभारम्भ किया और कहा कि नवाजुद्दीन इस योजना को जन जन तक पहुंचाएंगे. इस दौरान मुख्य सचिव ने मीडिया को यह बताया कि ‘किसान बीमा योजना’ के माध्यम से सरकार किसानों और उनके परिवार को पांच लाख तक की कैशलेस मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराएगी.

उन्होंने यह भी बताया कि इस योजना के तहत अगर किसान की मौत हो जाती है तो उनके परिवार को पांच लाख रुपये दिए जाएंगे. जबकि उनके परिवार का कोई सदस्य बीमार पड़ जाता है तो उनके इलाज के लिए ढाई लाख तक कि कैशलेस इलाज सुविधा दी जा सकेगी. भटनागर का यह भी कहना है कि जिन लोगों की सालाना आय 75 हजार से कम है और वे सरकारी कर्मचारी नहीं हैं तो उन्हें भी इस योजना का लाभ मिल सकेगा.


रिलेटेड न्यूज़:

  • प्रदर्शन कर रहे अपन समर्थकों को अखिलेश ने दिया यह आदेश
  • सपा में संग्राम के बीच सीएम का एक और बड़ा फैसला, कई सीनियर PCS अफसरों के किए तबादले
  • सपा में अबतक की सबसे बड़ी उठा पटक, अखिलेश ने इन दो मंत्रियों को किया बर्खास्त

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: navajuddin sidqqi

1 Comment

  1. Pawan Bathwal September 17, 2016 at 6:42 am
    Reply

    Rahul Gandhiji n Akhilesh Yadav r future of this nation n circustmances will force them to work together Because Country is going in very dangerous roads Youths have to save this nation s culture n golden society It has to happenWith all best wishes

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *