समाजवादी महागठबंधन पर नीतीश ने तमाम अटकलों को किया खारिज, लिया यह बड़ा फैसला!


समाजवादी महागठबंधन पर बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने तमाम अटकलों को खारिज करते हुए एक बड़ा फैसला लिया हैं. उनके इस फैसले के तहत उन्होंने यह साफ कर दिया है कि वो 5 नवंबर को राजधानी लखनऊ में आयोजित होने वाली समाजवादी पार्टी की रजत जयंती समारोह में शामिल होने जाएंगे. इससे पहले जदयू के नेताओं के सपा के स्थापना दिवस को आयोजित होने वाली रजत जयंती समारोह में शामिल होने पर संदेह बना हुआ था.


जबकि बिहार के जदयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने सपा के कलह के कारण इस समारोह में हिस्सा लेने से इंकार किया था. हालांकि इस मामले में उन्होंने अंतिम फैसला नीतीश कुमार पर ही छोड़ा दिया था. साथ ही दो दिन पहले बिहार के महा पर्व छठ पूजा को लेकर भी नीतीश के सपा के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की खबरे मीडिया में आ रही थी. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश ने ऐसी तमाम खबरों को गलत साबित करते हुए सपा समारोह के जाने का निर्णय लिया है.

इसके अलावा गुरुवार को सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस में यह कहा था कि सभी समाजवादी पार्टियों का लक्ष्य बीजेपी को केंद्र की सत्ता से हटाना हैं. इसलिए वो और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव चाहते हैं कि सभी जनता परिवार एक मंच पर आ जाए. शिवपाल ने यह भी बताया की उनकी पार्टी तमाम लोहियावादी और चरणसिंहवादी नेताओं को एक मंच पर लाकर सम्प्रदायिक ताकतों की छुट्टी करने वाली हैं.

इस मौके पर उन्होंने सपा समारोह में शामिल होने वाले नेताओं को लेकर यह कहा था कि रजत जयंती समारोह के लिए जेडीयू सांसद शरद यादव, केसी त्यागी, रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत सिंह, अभय चौटाला, राम जेठमलानी, संतोष भारती, किरणमय नंदा, समाजवादी पार्टी के सभी सांसद, विधयक, राष्ट्रीय नेता, जिला अध्यक्ष और पदाधिकारियों को भी सादर आमंत्रित किये गये है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार:प्रदेश18

Tagged with: cm nitish kumar silver jubilee program

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *