जिन किसानों के पास नहीं है अपनी जमीन, उन्हें, मुख्यमंत्री ने दिया यह शानदार तोहफा!


उत्तर प्रदेश के जिन किसानों के पास खेती के लिए अपनी जमीन नहीं है उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा ही शानदार तोहफा दिया है. जिसके बारे में जानकर उनके चेहरे पर भी लम्बी मुस्कान आ जाएगी. बता जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सख्त आदेश दिया है कि जिस किसी किसान के पास खेती की जमीन नहीं है उनके 2 बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप दिया जाय.

इसके साथ ही उन्होंने अपने आदेश में यह भी कहा, “किसान को क्वालिटी के नाम पर बेवजह परेशान न किया जाए. अगर किसानों को कोई दिक्कत हुई तो अफसर जिम्मेदार होंगे. गेहूं खरीदी के बाद किसानों को इसका भुगतान 48 से 72 घंटे में कर दिया जाए. पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (पीडीएस) में बड़े स्तर सुधार की जरूरत है. एसडीएम से राशन कोटे की दुकान के निलंबन का अधिकार वापस लेने के निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू किए जाएं.”

मुख्यमंत्री में आगे यह भी कहा, “फूड एंड लॉजिस्टिक डिपार्टमेंट में एक ही जगह लंबे समय से तैनात कर्मचारियों का ट्रांसफर किया जाए. बीपीएल परिवारों का नया सर्वे जल्द से जल्द करवाने की तैयारी की जाए.” जबकि पिछले फूड घोटाले को याद करते हेउ सीएम ने यह कहा, “जरूरत पड़ने पर इसकी फिर से जांच कराई जाएगी”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: poor farmers

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *