नि‍ठारी कांड ममाले में कोर्ट ने लिया ऐतिहासिक फैसला, मुख्य आरोपी को…..


नि‍ठारी कांड मामले में कोर्ट ने शुक्रवार एक ऐतिहासिक फैसला लिया है. कोर्ट के इस फैसले के तहत नि‍ठारी कांड के मुख्‍य आरोपी सुरेंद्र कोली को फांसी की सजा सुनाई गई है. मुख्‍य आरोपी सुरेंद्र कोली नंदा देवी मर्डर केस में अपहरण, रेप, और सबूत मिटाने के मामले में दोषी पाया गया जिसके बाद ही. न्यायालय यह यह बड़ा फैसला लिया है.


आपको बता दें कि 20 जून 2005 को दिन के समय 8 साल की एक बच्ची निठारी के पानी टंकी के पास खेलते खेलते पहुँच गई थी. उसके बाद वो अपने घर लौट कर नहीं आ पाई. उस बच्ची जिसका नाम ज्योति था, उसे उसके माता-पिता ने काफी ढूंढा पर उसका पता बिल्कुल नहीं चल पाया. फिर कुछ दिनों बाद हर्ष नाम का एक छ साल का बच्चा भी पानी टंकी के पास से गायब हो गया. इसके बाद उस पानी टंकी के पास से बच्चों के गायब होने का सिलसिला लगातार जारी रहा.

इसके बाद दुसरे बच्चों के परिजन उस पानी टंकी को लेकर काफी डर गए और बच्चों को वहां जाने से रोकने लगे. कहा जाता है कि उस पानी टंकी के पास एक दर्जन से ज्यादा बच्चे गायब हो गए थे. इस मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली उन्होंने मामले की छानबीन करना शूरू कर दिया. साथ ही इस केस को लेकर पुलिस एनसीआर के अलावा मुंबई, आगरा और बिहार के कई जिलों में जाँच के लिए भी गई. जबकि उन्हें सारा सुराग निठारी में ही मिला.

पुलिस को बाद में पता चला कि गायब होने के बाद इन बच्चों ज्योति, पुष्पा विश्वास, नंदा देवी, पायल, रचना, हर्ष, कु. निशा, रिम्पा हलधर, सतेंद्र, दीपाली, आरती, पायल, पिंकी सरकार, अंजली, सोनी, शेख रजा खान, बीना आदि‍ का कत्‍ल कर दि‍या गया था.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

-\

Tagged with: court decision nithari kand surinder koli

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *