डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने किया बड़ा ऐलान, 15 अगस्त से पहले निकलेगा इन खाली पदों के लिए विज्ञापन!

file photo


कुलपति सम्मेलन में संकल्प के पारित किया गया है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि शिकक्षों के खाली पदों के लिए विज्ञापन इस साल 15 अगस्त यानि स्वतंत्रा दिवस से पहले जारी कर दिया जायेगा. इसके साथ ही डिप्टी कम ने सम्मेलन में कहा कि कम्प्यूटर लैब और ई-लैब की स्थापन हैं अनिवार्य हैं.

उन्होंने आगे कहा कि शिक्षा सत्र नियमित हो और नकलविहीन परीक्षा आयोजित हो. दिनेश शर्मा नेब बताया कि 15 जून तक परीक्षाफल घोषित होगा. आगे उन्होंने ऐलान करते हुए कह विश्वविद्यालय में समन्वय समिति का गठन होगा. उन्होंने निर्देश देते हुए यह कहा कि नामांकन आधार कार्ड से जोड़ा जाए. वर्चुअल क्लासरूम, स्मार्ट क्लास, ई-लर्निंग की व्यवस्था हो.

शर्मा ने बताया जी अब से विश्वविद्यालय में समूह-3 की नियुक्ति वाईस चांसलर करेंगे. शिक्षकों की आयु 62 से 65 कराने के लिए पोर्टल तैयार हैं. उपमुख्यमंत्री ने आगे यह बताया विश्वविद्यालय के एआईटीयू नोडल एजेंसी होगा. इतना ही नहीं उन्होंने आगे एक औए बड़ा बयान दिया जिसके बारे में जान vc की रेस शामिल या इस पद पर बने हुए लोगों की चेहरे में लम्बी मुस्कान कायम हो जाएगी. उन्होंने कहा कि वीसी का कार्यकाल 3 से बढ़ाकर 5 साल तक का विचार हुआ है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: vice chanceler

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *