अखिलेश और मायावती के द्वारा evm पर लगाए गये आरोपो के बाद, इस चुनाव के लिए आयोग ने दिया यह आदेश जून और मई में हो सकता है, ये चुनाव!


वाराणसी: evm मशीन को लेकर प्रदेश की तमाम राजनीतिक पार्टिया सवाल खड़े कर रही थी. शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी evm मशीन की जांच कराने की मांग रखा था. इसे पहले बसपा सुप्रीमों भी evm मशीन में धांधली कराए जाने को लेकर बीजेपी पर जम कर निशाना साधाते हुए कहा था कि हम इसके विरोध में कोर्ट जायेंगे.

लेकिन वो अभी तक कोर्ट नही जा सकी है. evm मशीन का मुद्दा दिल्ली MCD चुनाव में भी उठा जिसे लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा था की बैलेट पेपर पर ही निकाय चुनाव कराया जाय. कल अखिलेश यादव ने लोक सभा चुनाव भी evm के बजाय बैलेट पेपर पर कराने का मांग किया था. आपको बता दे कि चुनाव आयोग पहले से ही evm में किसी प्रकार की भी गड़बड़ी कराए जाने से इंकार कर दिया था.

अब इन सब मई और जून में निकाय चुनाव हो सकते है. जिसे लेकर चुनाव आयोग ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि ,इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन से ही निकाय चुनाव होगा. अब देखना होगा कि राजनीतिक पार्टिया जो evm का विरोध कर रही थी उनका इसपर क्या प्रतिक्रिया सामने निकल कर आता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article योगी अपने कार्यक्रम में 14 बार लिया इनका नाम, कहा जब...!

Next Article » यूपी सरकार ने लिया अबतक का सबसे बड़ा फैसला, इन चार जिलों में....!

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *