UPA को लगा तगड़ा झटका, यह पार्टी नहीं….!

file photo

UPA को राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक बार फिर से तगड़ा झटका लगा है. कहा जा रहा है कि 11 जलाई (मंगलवार) को UPA के तरफ से एक बड़ी बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में शामिल होने के कांग्रेस ने 17 विपक्षी दलों को न्योता दिया है. कहा जा रहा है कि यह बैठक मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित होगी. जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. इस मीटिंग में राजद, सपा, वाम दल, तृणमूल कांग्रेस, बसपा और द्रमुक के साथ कई अन्य दल के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का ऐलान कर चुकी जनता दल यूनाइटेड कल की इस बैठक में शामिल नहीं होगी. कहा जा रहा है कि कल की बैठक में उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार पर विचार किया जाएगा. लेकिन जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कल ही के दिन पटना में अपने सभी सांसदों और विधायकों की मीटिंग बुलाई है.

नीतीश के UPA की बैठकों से दुरी के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि जदयू के तरफ से उप-राष्ट्रपति चुनाव में भी विपक्षी पार्टियों को झटका मिल सकता है. जनकारी के अनुसार विपक्ष चाहता है कि उप-राष्ट्रपति कैंडिडेट के नाम पर भी सभी दलों की आम सहमती बने. सूत्रों की माने तो विपक्ष यह चाह रही है कि गैर एनडीए दल एक मंच पर आ जाएं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करेगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

« Previous Article T-20 में अपने दोहरे शतक के दौरान इस बल्लेबाज ने की चौको छक्कों की बरसात......

Next Article » डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने किया बड़ा ऐलान, सूबे में 45 नए....

Tagged with: opposition sonia gandhi

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *