केशव प्रसाद मौर्य ने किया बड़ा ऐलान, राजपूत समुदाय के लोग ख़ुशी से झूम उठेंगे…

file photo

फिल्म पद्मावती को लेकर बढ़ते विरोध के बाद अब यूपी सरकार और सख्त होती जा रही है. पहले जहां योगी ने फिल्म रिलीज करने को लेकर रोक लगाने से इंकार किया था वहीं अब उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ईटीवी और न्यूज18 की टीम से खास बातचीत में कहा कि हिंदू विरोधी ताकतें ऐसी फिल्में बनाती हैं. हम ऐसी फिल्मों को यूपी में नहीं चलने देंगे.

केशव मौर्य ने कहा कि फिल्म में विवादित दृष्य हटाने के बाद फिल्म को देखेंगे उसके बाद ही यूपी में पद्मावती फिल्म को चलाने की परमीशन देंगे. उन्होंने कहा कि रानी पद्मावती हिंदुओं का सम्मान और गौरव थी. मोर्य के बयान से साफ़ है उत्तरप्रदेश सरकर ने अपने पुराने स्टैंड से अब थोड़ा और आगे बढ़कर इसका विरोध शुरू किया है. इससे पहले राजा भैया ने भी इसका जमकर विरोध किया था..

उन्होंने अपने फेसबुक वाल पर लिखा था:

इतिहास बलिदानों से बनता है और किसी भी, राष्ट्र की आत्मा होता है इतिहास से छेड़खानी राष्ट्र की, अंतरात्मा पर चोट है। भंसाली जैसे फिल्मकार लगातार अपने निहित आर्थिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए देश के गौरवमयी इतिहास से छेड़खानी करते रहे हैं ||

माता पद्मिनी का जौहर समस्त भारतीय महिलाओं के सम्मान का प्रतीक है, और राष्ट्रीय अस्मिता की प्रतिमूर्ति हैं। माता पद्मिनी के चरित्र से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं कि जाएगी। हम फ़िल्म सेंसर बोर्ड से फ़िल्म को पूर्ण बैन करने की मांग करते है ||

गौरतलब है कि दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टार फिल्म पद्मावती का राजपूत करणी सेना लगातार विरोध कर रही है.

Bengaluru : Members of Rashtriya Rajput Karni Sena during a protest demanding for a total ban on Sanjay Leela Bhansali’s movie “Padmavati’ at Freedom Park in Bengaluru on Wednesday. PTI Photo by Shailendra Bhojak (PTI11_15_2017_000030A)

ट्रेलर के बाद गाने में कुछ सिन जो सामने आये थे उसके बाद से इसका विरोध चालू हुआ था. राजपूत समुदायों की ओर से फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है. उनका दावा है कि फिल्म में इतिहास को विकृत करके पेश किया गया है. फिल्म के कुछ दृश्यों, जिनमें फिल्म में पद्मावती का किरदार निभा रही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की ओर से पेश नृत्य भी शामिल है, से राजपूत समुदाय के लोग नाराज हैं.

यह भी पढ़ें:

चुनाव के इन पोस्टर को देख हँस-हँस कर लोटपोट ना हो जाओ तो कहना…

बैलेट पेपर पर पहले से लगा था फूल पर मुहर, जिलाधिकारी का तर्क सुनिए…



इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: film padmawati

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *