श्रीकांत शर्मा की जगह लेंगे यह भाजपा नेता, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दी जिम्मेदारी!

file photo


वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और पॉवर मिनिस्टर बने चुके श्रीकंता शर्मा की जगह संगठन में बीजेपी के एक बड़े नेता लेने जा रहे हैं. यह बड़े नेता प्रदेश अध्यक्ष भी रहने जा रहे हैं. जिनका बिहार की राजनीति में बड़ा कद भी माना जाता है. बताया जा रहा है कि इससे पहले श्रीकांत शर्मा हिमाचल प्रदेश के प्रभारी रह चुके हैं. लेकिन योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बन जाने के बाद उनका यह पद खाली हो गया.

उसके बाद अब बिहार बीजेपी के बड़े नेता मंगल पांडेय को यहां का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है. कहा जा रहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हिमाचल दौरा करने के बाद यह जिम्मेदारी मंगल पाण्डेय को दी है. सीवान जिले के भृगु बलिया गांव से संबध रखने वाले मंगल पांडेय ने वर्ष 1989 में भाजपा ज्वाइन किया था. उसके बाद पार्टी प्रति उनकी निष्ठा को देखते हुए उन्हें 2005 में उन्हें भाजपा का महासचिव बनाया गया.

उसके बाद वो 2012 में विधान परिषद के सदस्य चुने गए. बीजेपी नेता सतपाल सत्ती ने मंगल पांडे को हिमाचल प्रदेश भाजपा का प्रभारी नियुक्त किए जाने के फैसले का स्वागत किया है और बीजेपी अध्यक्ष का आभार भी प्रकट किया है. उन्होंने कहा है कि काफी समय से बीजेपी के साथ काम करने वाले नेता मंगल पांडे की नियुक्ति से हिमाचल में संगठन को काफी मजबूती मिलेगी.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...