मायावती के लिए आ सकती है बड़ी आफत, बसपा से राज्यसभा सदस्य रह चुके….!

file photo

यूपी विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कमजोर पड़ी बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया के लिए एक और बड़ी आफत आ सकती है. कहा जा रहा है कि बसपा से बाहर हो चुके दिग्गज नेता नसीमुद्दीन सिद्दकी एक बड़ी तैयारी में लग गए हैं. जानकारी के अनुसार नसीमुद्दीन अब उन नेताओं को इकट्ठा करने में जुट गए हैं जो या तो बसपा को छोड़ चुके हैं और या बसपा से बाहर हो चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पूर्व बसपा महासचिव एक बड़ा मोर्चा बनाने जा रहे हैं. मोर्चे को लेकर वो उन्होंने कवायद भी शुरू कर दी है. उन्होंने 6 अगस्त को एक बैठक भी बुलाई है. जोकि दिल्ली में आयोजित होगी. जिसमें 17 दलों के नेता भाग लेंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि बसपा से राज्यसभा सदस्य रह चुके प्रमोद कुरील भी नसीमुद्दीन के साथ आने वाले हैं, वो भी उनके मोर्चे में शामिल होंगे.

ऐसा दावा किया जा रहा है कि बसपा से नाखुश कई बड़े नेता इस मोर्चे में शामिल होंगे. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार नसीमुद्दीन ने बैठक शामिल होने के लिए बसपा के संस्थापक कांशीराम के भाई दलबारा सिंह को भी न्योता भेजा है. कहा जा रहा है कि यदि बैठक में सबकी सहमती बनती है तो नसीमुद्दीन की राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा और प्रमोद कुरील का फेडरेशन ऑफ़ बहुजन ऑर्गनाइज़ेशन्स ऑफ़ इण्डिया मर्ज हो सकती है. जबकि दलितों और मुस्लिमों की राजनीती को आगे बढ़ाने के लिए कई एक छोटे दल भी एक छत के निचे आ सकते हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: nasimuddin siddki

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *