मायावती का सारा सम्मिकरण बिगाड़ सकते हैं यह नेता, पड़ेगा भारी

file pic

न्यूज़ डेस्क : बसपा से निष्काषित कद्दावर नेता और मुस्लिम का दमदार चेहरा रहे पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. जिसके बाद अब पश्चिम उत्तर प्रदेश और आगरा की राजनीतिक में उथल-पुथल मच सकती है. कहा जा रहा है कि आगरा के कई बसपा नेता और मुस्लिम चेहरे कांग्रेसियों के संपर्क में हैं.

जल्द ही वह सब भी नसीमुद्दीन सिद्दीकी की तरह कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं. कयास लगाया जा रहा है कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी दलितों और मुस्लिमों के वोट बैंक में सेंध लगाएँगे. जबकि बसपा के पास दलित का बड़ा वोट बैंक है जिसमे अब नसीमुद्दीन सिद्दीकी सेंध लगाएँगे. गौरतलब है कि यूपी में कांग्रेस अपनी आखिरी सांस गिन रही है पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कांग्रेस में शामिल होना फायदे का सौदा मन जा रहा है. क्योंकि सिद्दीकी जहां कांग्रेस का संगठन मजबूत करेंगे तो वहीं 2019 में वह कांग्रेस के लिए पार्टी फंड भी उपलब्ध करा सकते हैं लेकिन कांग्रेस इसके बदले में सिद्दीकी के लड़के को लोकसभा चुनाव बांदा से लड़ाएगी. इसके बाबत राहुल गाँधी के साथ उनकी बातचीत पक्की मानी जा रही है.

नसीमुद्दीन सिद्दीकी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद बसपा का पश्चिम उत्तर प्रदेश में दलित और मुस्लिम का गठजोड़ फीका पड़ सकता है. जिसके बाद बसपा का हाथी डिप्रैशन में चला जा सकता है. गौरतलब है कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में सिद्दीकी के वहां के मुसलमानों से कारोबारी रिश्ते है और वहां उनका व्यक्तिगत प्रभाव भी है. जिसके कारण इस तरह के कयास लगाये जा रहे हैं.



इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *