बसपा से सांसद रहे इस नेता को पार्टी स किया गया निष्कासित!


मऊ: एक ओर जहां यह कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में दोबारा हार के बाद बहुजन समाजवादी पार्टी के बड़े नेता अपने संगठन को मजबूत करने में लग गए हैं. जबकि पार्टी भी इनदिनों हार के बाद समीक्षा बैठक भी कर रही है. कुछ बसपा नेताओं की माने तो पार्टी आलाकमान यह चाह रही है कि उनकी पार्टी से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जाए, ताकि बसपा का जनाधार फिर से मजबूत हो.

लेकिन इसी बीच आई एक खबर से यह सामने आ रहा है कि बसपा ने अपने एकबड़े नेता को संगठन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. हालांकि इससे बसपा से एक बड़ा नेता तो कम हुआ है. लेकिन यह कहा जा रहा है कि यह संगठन के लिए अच्छा हुआ क्योंकि जिन्हें बाहर निकला गया है वो अपने ही पार्टी के खिलाफ जा रहे थे. उन्होंने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होना शुरू कर दिया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी से निष्कासित नेता का नाम सलीम अंसारी है. जो बसपा से पूर्व सांसद भी रह चुके हैं. जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि राजनीति में इनका जनाधार कितना मजबूत होगा! लेकिन पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते इन्हें बसपा मुखिया और राज्यसभा सांसद मायवती ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading…

Tagged with: bahujan samajawadi party former mp saleem ansari

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *