आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान को लगा जबरदस्त करंट, पीएम के इस कदम की भनक लगते ही सुख गया इनका मूंह.


पीएम मोदी तीन दिनों के इजराइल दौरे पर हैं. लगभग 70 साल बाद मोदी के इस इजराइल दौरे पर पाकिस्तानी मीडिया के लगभग सभी प्रमुख समाचार पत्रों और चैनलों ने इस बारे में प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है. पाक समाचारपत्र डॉन ने मोदी के इजराइल दौरे को ‘मोदी इजराइल दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री’ लिख कर खबर को छापा है. जिसमें दोनों देशों के बीच सैन्य समझौतों पर टिप्पणी की गयी है.

अखबार का कहना है कि पीएम मोदी इजरायली कंपनियों को भारत में अपना व्यपार बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं. अख़बार ने मोदी के फलस्तीन न जाने के फैसलें पर भी जोर दिया है. पाकिस्तान के अन्य न्यूज चैनल, अंग्रेजी और ऊर्दू अखबारों ने कहा कि भारत ने अरब क्षेत्र को लेकर अपनी रणनीति बदल दी है. पाकिस्तानी अख़बारों ने यह भी कहा है कि भारत अब रूस से दुरी बना रही है और रक्षा उपकरण के लिए इजराइल के करीब पहुंच गया है.

पाकिस्तानी चैनलों ने इस दौरे की तीखी और गहरी रिपोर्टिंग की है. पाकिस्तानी चैनल 42 पर वरिष्ठ पत्रकार ख्वार घुम्मन ने कहा, ‘भारत-इजरायल का पुराना गिरोह है. हमने देखा है कि कैसे पाकिस्तान को रोकने के लिए इजरायल ने भारत का सहयोग किया है.’ वहीं सुरक्षा विशेषज्ञ ब्रिगेडियर गजनफर अली ने कहा कि पाकिस्तान को भारत और इजराइल के बीच सुरक्षा पर कड़ी निगरानी रखनी चाहिए. उनका यह मानना है कि भारत और इजराइल एक साथ हो कर पाकिस्तान के खिलाफ आक्रामक हो सकते है .


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: israel visit

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *