पीएम के कुशीनगर में भी की मन की बात और जित लिया सबका दिल, कही यह बड़ी बात कि…


प्रधानमंत्री मोदी आज अपने कुशीनगर दौरे पर हैं. फिलहाल वो वहां पर वो लोगों को संबोधित कर रहे हैं.आइये जानते हैं कि वो क्या कह रहे है. सबसे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री ने लोगों को भोजपुरी में संबोधित किया. उन्होंने कहा, हम आप सबके प्रणाम करत बनी, इ धरती में परिवर्तन के लहर उठल रहल, कबीर जी इस धरती के हैं, रौउआ लोगन के इस धरती भगवान बुध के धरती हव, इ धरती में योगी मुनि जन्म लेनहन.’


गन्ना किसानों के बकाया का भुगतना होगा. पैसे सीधे उनके खाते में मिलेंगे. चीनी मिल बंद होने से गन्ना कोई खरिदता नहीं था. अफसरों की सूचि भेजकर सभी किसानों की सूचि मंगवाई गयी हैं. गन्ना किसानों को पूरा पैसा मिले ये केंद्र सरकार को पूरी कोशिश हैं. चीनी का दाम कम होता हैं तो गन्ना किसानों को मुश्किलों को परेशानी होती हैं. यूपी के विकास के लिए पूर्वी यूपी का विकास होना बहुत ही जरुरी है. अब लोगों को यूरिया लेने के लिए लाइन में नहीं लगाना पड़ता हैं. बीजेपी सरकार ने यूरिया की नीमकोटिंग करके इसकी कालाबाजारी रोकी.

आपदा में फसल बर्बाद होने पर फसल बिमा योजना के तहत पैसे मिलेंगे. अगर किसी कारण बस बोआई नहीं होती पाती हैं तो इसका भी पैसा किसान को हिसाब लगाकर उनके खाते में देगी. कम और अधिक बारिश के स्थिति में फसल नष्ट होने पर भी सरकार किसान को इसका मुआवजा देगी. मिटटी की जाँच की जाएगी. अखिलेश सरकार जानबूझकर के फसल बीमा को लागु नहीं कर रही हैं. गंडक नहर की सफाई कराने में भी अखिलेश सरकार को राजनीति नजर आ रही है. यूपी सरकार ने मनरेगा के पैसे का भी दुरुपयोग कर रहा है. यूपी सरकार को किसानो को चिंता नहीं है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open