पकड़े गये मेरठ में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या करने वाले, ये थी हत्या की वजह…

आरएसएस कार्यकर्ता तथा लोहा व्यापारी की हत्या करने वाले आपराधियों पर पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस ने सुनील गर्ग की हत्या के मामले में आज तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक दिव्यांग भी है. मेरठ में संघ कार्यकर्ता एवं व्यापारी सुनील गर्ग की हत्या के बाद लोगों जमकर प्रोटेस्ट किया जिसका असर अब दिख रहा है. 48 घंटे में सिविल लाइन पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने तीन को गिरफ्तार करने का दावा किया है.

एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि हत्या की वारदात को अंजाम कर्ज में डूबे एक ग्राहक ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर किया था. पुलिस को व्यापारी का शव रिक्शे से ले जाते हुए सीसीटीवी फुटेज मिला जिसके आधार पर पुलिस ने आपराधियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई.

पुलिस ने सीसीटीवी में दिख रहे व्यक्ति की तलाश कर पकड़कर जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया. वसंत ने बताया कि वह परिवार के साथ रहता है. गली नंबर 6 फूलबैग कॉलोनी तथा नौचंदी मेरठ की कीर्ति इंजीनियर वर्ष के नाम से नल की टोटी बनाने की फैक्ट्री है. एक साल पहले बसंत के पिता का स्वर्गवास होने पर कारोबार खुद देख रहा था. बाजार में प्लास्टिक की टोंटियों का चलन बढऩे की वजह से लोहे की टोंटी के काम में नुकसान होने लगा.

लेबर का खर्चा निकलना मुश्किल होने लगा। पैसे की तंगी व कर्जदारों के तगादे से परेशान था. बसंत अपनी फैक्ट्री के लिए कच्चा लोहा मृतक व्यापारी सुनील गर्ग से प्राप्त करता था. जिसका उस पर लाखों रुपए उधार हो गया था. जिसका तगादा सुनील गर्ग समय समय पर उसे करते रहते थे. कर्ज से उबरने व पैसे कमाने के लिए बसंत ने अपना काम करने वाले विकलांग सुशील व उसके दोस्त हनी के साथ मिलकर सवा महीने पूर्व सूरजकुंड पार्क में बैठकर व्यापारी सुनील कर के अपहरण व हत्या की योजना तैयार की थी.

इन सभी की सुनील गर्ग से बीस लाख रूपये की फिरौती मांगने की योजना थी. व्यापारी का अपहरण कर हत्या कर के उसके परिवार के लोगों से 20 लाख रुपए फिरौती वसूलने की योजना थी. योजना के अनुसार हनी सिंह ने मोबाइल की व्यवस्था की तथा घटना वाले दिन सुनील ने फोन करके मृतक व्यापारी को पैसे लेने के लिए बसंत की फैक्ट्री पर बुलाया.

समय करीब 4:30 बजे तक बसंत की फैक्टरी पहुंचे जहां बसंत के साथ बैठकर हिसाब करने लगे. तभी मौका देख कर पीछे खड़े हनी ने चाकू से व्यापारी की गर्दन पर वार किया. लेकिन जैकेट पहने होने की वजह से गर्दन पर बात सही नहीं लगा.

व्यापारी द्वारा प्रतिरोध किए जाने पर वसंत ने पकड़ कर व्यापारी को नीचे जमीन पर गिरा दिया. चाकू से ताबड़तोड़ वार कर व्यापारी की हत्या कर उसकी लाश को बोरे में भरकर रिक्शे में डालकर मंगल पांडे नगर में नाले के पास डालकर फरार हो गए. घटना के दौरान सुशील निगरानी करता रहा.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *