IAS राजीव कुमार बने UP के नए मुख्य सचिव, जाने कौन हैं राजीव कुमार…


1981 बैच के सीनियर IAS राजीव कुमार को यूपी का नया मुख्य सचिव बनाया गया है. गुरूवार को उन्होंने एनेक्सी में पदभार संभाला. योगी सरकार ने मुख्य सचिव राहुल भटनागर की विदाई कर दी है. सीएम योगी की पसंद पर केंद्र ने यूपी कैडर के आईएएस राजीव कुमार को सचिव जहाजरानी के पद से रिलीव किया है. इससे पहले बुधवार को लखनऊ पहुंचे राजीव कुमार ने सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की थी.

कौन हैं राजीव कुमार: मिर्जापुर में सहायक मजिस्ट्रेट 23 जून 1982 के रूप में उन्होंने उत्तर प्रदेश में अपना काम शुरू किया था. उनकी करीब 12 वर्ष बाद उत्तर प्रदेश में वापसी हुई है. बुलंदशहर के रहने वाले राजीव कुमार फिरोजाबाद, मथुरा समेत कई जिलों के डीएम रहे हैं. प्रमुख सचिव ग्राम विकास के साथ-साथ उन्हें लंबे समय तक केंद्रीय कैबिनेट सचिवालय में भी तैनात रहने का अनुभव है. हालांकि, उनका कार्यकाल अब सिर्फ एक साल बचा है। यही वजह थी कि वह यूपी नहीं आना चाहते थे.

यूपी के नए मुख्य सचिव राजीव कुमार ने कहा कि “सरकार की जो भी प्राथमिकता होगी उन्हें ध्यान में रखकर काम करूंगा. चूंकि मेरे पास कोई विभाग नहीं है इसलिए टीम वर्क के साथ यूपी के विकास को गति दूंगा. अभी किसी स्पेसिफिक सवाल का जवाब नहीं दे सकता, क्योंकि मैं बहुत दिनों बाद यूपी लौटा हूं. थोड़ा समझ लूं फिर हर सवाल का जवाब दूंगा.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: