सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कही यह बड़ी बात, कल पूर्वांचल…!

Rajendra-Chaudhari....

file photo

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यदाव के आजमगढ़ दौरे को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा, “कल पूर्वांचल के मुख्यकेन्द्र आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों और नौजवानों को सम्बोधित करते हुए उनसे परिवर्तन की नई ताकत बनकर उभरने का आह्वान किया. वैसे भी पूर्वांचल परिवर्तनों के कई कथानकों का गवाह बना है और आजमगढ़ ने इसमें अपनी प्रमुख भूमिका निभाई है. पूर्वांचल के इस भूभाग पर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह विशेषतया गर्व करते थे.”

उन्होंने आगे यह कहा, “बात 1974 की है जब विधानसभा चुनावों में चौधरी चरण सिंह जी ने गाजियाबाद में अपनी पार्टी प्रत्याशी युवा नेता राजेंद्र चौधरी की चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा था कि आजमढ़, जौनपुर, गाजीपुर, जनपदों में मेरे प्रति वही लगाव है जैसा पश्चिमी जनपदों में है. इन चुनावों में चौधरी साहब को भारी सफलता मिली थी. आजमगढ़ की धरती वही हैं जहां चौधरी चरण सिंह के भरोसेमंद साथी श्री राम बचन यादव रहे है. राम बचन यादव 1967 में संयुक्त विधायक दल की सरकार में, जब चरण सिंह मुख्यमंत्री थे, मंत्री थे. वह 1980 ई0 में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी थे.ठीक वैसा ही भरोसा अखिलेश यादव का आजमगढ़ पर है.”

सपा प्रवक्ता ने यह भी बताया, “30 अगस्त 2017 को उनकी सभा में उमड़े जनसैलाब ने अखिलेश जी के विश्वास को पुख्ता किया है. इधर कई दशकों में इतना उत्साहित जनसमुदाय देखने को नहीं मिला. अखिलेश यादव के मंच पर पहुंचते ही तुमुल हर्षनाद के साथ संपूर्ण वातावरण जिंदाबाद के नारों से गूज उठा. अखिलेश का यहां मुख्यमंत्री से जननेता के रूप में परिवर्तित नेतृत्व दिख रहा था. अखिलेश आजमगढ़ गए थे पूर्वांचल के शहीदों के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रदर्शित करने. उन्होंने कहा भी कि राष्ट्र की सुरक्षा के लिए किसानों के बेटे ही सीमा पर तैनात रहते हैं और अपनी शहादत से देशवासियों को सुरक्षा प्रदान करते हैं. कारगिल युद्ध के एक शहीद राम समुझ यादव की प्रतिमा का उन्होंने अनावरण भी किया.”

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: former cabinet minister rajendra chaudhary

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *