इस रूट से गुजरेगी अखिलेश की रथ, पढ़ें यूपी का कौन-कौन सा इलाका इस यात्रा में होगा शामिल…



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और यूवा सपा नेताओं के चहिते नेता मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की रथ यात्रा का रूट फ़ाइनल हो गया है. कहा जा रहा है कि 3 नवंबर से शुरू होने होने वाली मुख्यमंत्री की समाजवादी विकास रथ यात्रा राजधानी लखनऊ के लामार्ट ग्राउंड से निकलेगी और गोमतीनगर शहीद पथ होते हुए उन्नाव के रास्ते कानपुर तक जाएगी. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अपनी इस रथ यात्रा को काफी पहले ही निकालने वाले थे. लेकिन कुछ कारणों के इस नहीं निकाला गया और इसकी अगली तिथि 3 नवंबर को प्रस्तावित किया गया.

सूत्रों की माने तो अखिलेश ने इस रथ यात्रा को निकालने से पहले इसकी जानकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव को पत्र के माध्यम से दे दी थी.

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा था “समाजवादी विअक्स रथ यात्रा पर निकल रहा हूं. चुनाव नजदीक है. अन्य सभी दलों ने अपने चुनाव प्रचार शुरू कर दिए हैं. यह यात्रा 2 अक्टूबर को ही निकलनी थी लेकिन किसी कारण वश इसमें विलम्ब हो गया. अब मैं 3 नवंबर से इस रथ यात्रा पर निकलूंगा.” गौरतलब हो कि अखिलेश की इस समाजवादी विकास रथ यात्रा के बाद 5 नवंबर को पार्टी की स्थापना को लेकर रजत जयंती समारोह का आयोजन भी होने वाला है. जिसमे मुख्यमंत्री के शामिल होने पर स्थिति संदिग्ध बनी हुई है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: cm akhilesh rath yatra root final

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *