सपा विधायक ने योगी को दी धमकी, बंद करो यह सब नहीं तो ईट से ईट बजा देंगे….

कानपुर. भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच योगी सरकार द्वारा खिलाड़ियों के स्वागत में योगी नाम लिखे गमछा देने पर सूबे की राजनीति गर्मा गई है. सपा, बसपा और कांग्रेस ने इस पर ऐतराज जताया. सपा विधायक इरफान सोलंकी ने पहले प्रदर्शन किया और फिर एडीएम सिटी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम एक ज्ञापन सौंपा. जिसमें मांग की गई है कि खेलों को राजनीति से दूर रखा जाए और ऐसे आयोजन पर कानून बनाकर रोक लगाई जाए. सपा विधायक ने इस मौके पर कहा कि अगर योगी सरकार क्रिकेट के जरिए अपनी राजनीति चमकाने की दोबारा कोशिश करेंगे तो सपाई चुप नहीं बैठेंगे, वो ईंट से ईंट बजा देंगे.

चुनाव आयोग से की जाएगी शिकायत- 26 तारीख को भारत और न्यूजीलैंड की टीम कानपुर के होटल लैंडमार्क पहुंची तो उनका स्वागत जिस भगवा गमछा से किया गया उस पर सीएम योगी का नाम लिखा था. सपा विधायक ने कहा कि टीम इंडिया देश के लिए खेलती है. उस पर किसी पार्टी का प्रचार प्रसार करने को लेकर भगवा गमछा देना गलत है. सपा इसकी निंदा करती है. बीजेपी ने दो राज्यों में आचार संहिता लागू होने के बाद यह काम किया है, इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जायेगी. इरफान ने कहा कि अगर दोबारा ऐसा आयोजन योगी सरकार करती है तो सपाई मैच में व्यवधान तो नहीं डालेंगे पर भाजपाईयों के घर के बाहर धरना जरूर देंगे.

कनपुर के साथ राजनीति कर रहे हैं सीएम इरफान सोलंकी ने कहा योगी सरकार ये चाहती है कि विरोधी दल के नेता इस पर प्रदर्शन करें और इसी के चलते बीसीसीआई ग्रीनपार्क की जगह लाखनऊ को आगे के मैच स्थानान्तरण कर दें. सीएम योगी और खेलमंत्री चेतन चौहान ने एक सोची समझी रणनीति के तहत स्वागत समारोह के दौरान महौल भगवामय बनाया. भाजपा के कई नेता कानपुर के बजाय लखनऊ में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच कराना चाहते हैं. लेकिन हम क्रिकेट और अपने प्यारे स्टेडियम ग्रीनपार्क से प्यार करते हैं. हम ऐसा कुछ नहीं करेंगे, जिससे कि कानपुर से आगे के मैच छिन जाएं. विधायक ने कहा कि हम 29 अक्टूबर को काले झंडे लेकर स्टेडियम के बांहर खड़े होकर विरोध करेंगे.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: sp mla solanki

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *