बिग ब्रेकिंग: देश अगला राष्ट्रपति कौन? वर्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने दिए संकेत, सीएम नीतीश और…!


देश के वर्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने संकेत दे दिया है कि वो अगले राष्ट्रपति के दौर में शामिल नही है. उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल की समाप्ति में ठीक 2 महीने बचे हैं. 25 जुलाई को नया राष्ट्रपति पदभार ग्रहण करेगा. मैं उन अधिकारीयों को वापस उनके मंत्रालय और विभागों में भेज रहा हूं. जिन्होंने मेरे साथ काम किया है. राष्ट्रपति ने ये बात टी पार्टी में कही है .

तो वही दूसरी तरफ आज सोनिया गाँधी के द्वारा आयोजित भोज में शामिल होने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित गैर NDA दल के नेता शामिल होने वाले है. जहाँ पे आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर संयुक्त तौर पर उम्मीदवार को लेकर मुहर लग सकता है. जिन नामों की चर्चा जोरो पर है.

उनमे पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार, शरद पवार, शरद यादव, गाँधी जी के पर पौत्र गोपाल कृष्ण गाँधी, का नाम है. लेकिन ममता बनर्जी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुले तौर पर वर्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को ही दूसरा कार्यकाल सौंपने की बात कह रहे है.अगर बीजेपी यानी की सभी दल सर्वसहमति से मिलकर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को चुनते है तो वो फिर से राष्ट्रपति बनने के लिए तैयार है. हलांकि बीजेपी ने अभी इस पर कोई संकेत नही दिया है. लेकिन अब देखना होगा कि आज शाम तक सोनिया की भोज के बाद गैर NDA दलों की क्या प्रतिक्रिया आती है. बहरहाल सभी लोग शामिल होने वाले है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *