अगर आप SBI ग्राहक है तो जरुर पढ़ें यह खबर, लगेगा झटका!


सतीश,नई दिल्ली: मोदी सरकार में देश के जनता को एक और तगड़ा झटका लगा है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई 1 जून से अपने सर्विस चार्ज में बदलाव कर दिया है. एसबीआई ने अपने मोबाइल एसबीआई बैंक बडी के साथ साथ अन्य कई नियम में बदलाव किए हैं. एटीएम से प्रत्येक निकासी पर अब ग्राहकों 25 रुपये का अतिरिक्त चार्ज देना होगा. परन्तु बैंक ने साफ़ किया था कि चार्ज तभी लिया जायेगा जब मोबाइल वॉलेट एप्प से निकासी की जाएगी.

जिनलोगो का सेविंग अकाउंट मेट्रो शहरों में है उन ग्राहकों को मुफ्त के 8 ट्रांजेक्शन मिलती रहेगी और नॉन मेट्रो में 10 मुफ्त सेवाएं दी जाएगी. मीडिया में यह खबर आ रही थी कि एसबीआई के प्रत्येक निकासी पर 25 रुपये शुल्क लगेगा. हालांकि बाद में एसबीआई ने अपने इस तरह के अफवाह का खंडन किया और कहा कि सिर्फ मोबाइल वॉलेट से की जाने वाली निकासी पर शुल्क लगेगा और यह नियम सिर्फ एसबीआई के ग्राहकों पर लागु होगा किसी अन्य बैंक ग्राहकों पर नहीं.

एसबीआई द्वारा कि 1 जून से लगाईं जाने वाली चार्ज इस प्रकार है- आईएमपीएस के जरिये 1 लाख फण्ड ट्रान्सफर पर 5 रुपये और 2 लाख पर 15 और 5 लाख पर 25 का अधिक शुल्क देना पड़ेगा. 5000 से अधिक कटे फटे नोट बदलने पर प्रत्येक नोट पर 2 रुपये का चार्ज करेगा. चेक बुक कराने पर 30 से 150 रुपये, रुपे एटीम सिर्फ मुफ्त में जारी होगा. कैश विदड्रौल अपने बैंक से महीने में सिर्फ 4 बार और इससे आगे निकासी करने पर 10 रु चार्ज और दूसरे से करने पर 20 रु चार्ज देने होंगे.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: atm creddit and debit card SBI