इन्हें बनाया गया राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग का अध्यक्ष, बिहार से….!

national-commission-for-scheduled-castes


नई दिल्ली: मोदी सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके एक सांसद को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है. बताया जा रहा है कि इन्हें पिछले वर्ष जुलाई में मंत्रिपरिषद से बाहर निकाल दिया गया था. इनपर स्नातक और स्नातकोत्तर अंक पत्रों से जालसाजी का आरोप लगा था. जबकि कथित तौर पर वो अपने एक भाषण के लिए भी विवादों में आए थे.

कहा जा रहा है कि इनके नाम को पीएमओ से मंजूरी मिलने के बाद राष्ट्रपति के पास भेजा गया था. जिसके बाद इनकी नियूक्ति को वहां से भी मंजूरी दे दी गई. इस सांसद का नाम रामशंकर कठेरिया है. इसके साथ ही बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव एल मुरूगन को NCSC का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. जबकि आयोग के सदस्य के रूप में बिहार से योगेंद्र पासवान, उत्तराखंड विदवान और तेलंगाना से रामुलू को चुना गया है.

बताते चले कि अनुसूचित जाति से जुड़े संवैधानिक निकाय NCSC में कई महीनों से अध्यक्ष के पद भी किसी को नहीं तैनात किया गया था. जिसके कारण करीब 7 महीने से यह कुर्सी खाली है. साथ ही NCSC उपाध्यक्ष का पद भी काफी दिनों से खाली है. जिसे देखते हुए सरकार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग का अध्यक्ष और बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव एल मुरूगन को उपाध्यक्ष नामित किया है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *