इस कपड़े को पहन कर सोने से नष्ट हो रही है पुरुषों की प्रजनन क्षमता


अक्सर यह देखा जाता है कि चाहे गर्मी हो या फिर सर्दी अधिकांस लोग रात में जंघिया या पजामा पहन कर ही सोया करते है. इस तरह सोने से लोगों के सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है और उन्हें कई बीमारियां भी हो जाती है. ये बात बहुतों को मालूम नहीं है. इसी वजह से लोग यह बड़ी गलती कर बैठतें हैं.


इस विषय पर जानकार बतातें है कि बिना कपड़ो के सोना ज्यादा बेहतर होता है क्योंकि रात में इन कपड़ों को पहन कर सोने से हमारे गुप्तांगो में पसीना आ जाता है और यह जल्दी सुख नहीं पता है. जिसके कारण कई बार इन्फेक्शन भी हो जाता है. साथ ही पसीने वाली बॉडी में बैक्टीरिया को पनपने का मौका मिलता है. इस तरह सोने से महिलाओं के मुकाबले पुरुषों में ज्यादा समस्या होती है. इससे पुरुषों की प्रजनन क्षमता प्रभावित होती है.

न्यू यॉर्क में गाइनोकॉलजिस्ट के फील्ड में काम करने वाली डॉ अलिसा ने इस विषय पर शोध भी किया है. उनका कहना है कि वो हमेशा अपने पेशेंट को बिना अंडयवेयर के सोने की सलाह देती हैं. उनका अनुसार यदि हम इन अंगो को हमेशा कवर किए रहते हैं तो पसीने सूखते नहीं.

हमेशा नमी बनी रहती है और इससे बैक्टीरिया पनपने का मौका मिलता है. नमी के कारण यीस्ट भी बनता है. जिसके कारण हमारे अंदर झुंझलाहट, चिढ़ और स्किन इन्फेक्शन की आशंका बनी रहती है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि महिलाओं में यह समस्या और भी ज्यादा गंभीर हो जाती है. जिसका बुरा प्रभाव उनके पीरिअड्स पर पड़ने लगता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: Affect men 's fertility Diseases Dr. Alisa New York Gainocoljist Pajama Skin Infection underwear

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *