Breaking News
July 30, 2016 - मायावती ने किया ऐसा पलटवार कि रामदास अठावले की बोलती हो गई बंद
July 30, 2016 - अलीगढ़ के इस सपा नेता ने राहुल गाँधी को दिया मुंहतोड़ जवाब
July 30, 2016 - इस मामूली चीज के मात्र एक चुटकी सेवन से आप रह सकतें हैं ताउम्र जवान
July 30, 2016 - फिर उजागर हुआ अखिलेश के एक राज्यमंत्री का घिनौना चेहरा, जनता जानकर रह जाएगी दंग
July 30, 2016 - बसपा के इस दिग्गज नेता के काफिले पर हुआ पथराव, कई पार्टी कार्यकर्ता हुए घायल

मायावती को लगा अबतक का सबसे बड़ा झटका, मौर्या के बाद इन दिग्गज नेताओं ने भी बसपा छोड़ा


यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन सामजवादी पार्टी की मुखिया मायावती को एक के बाद एक बड़ा झटका मिलने का सिलसिला लागातार जारी है. जहाँ कुछ दिन पहले यूपी विधानसभा में नेता विपक्ष और माया के वफादार सिपाही स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीएसपी से अपना पुराना नाता तोड़ लिया था. तो अब वहीं पार्टी में मौर्या को समर्थन देने वाले अति पिछड़े वर्ग के कई नेताओं और हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी बसपा को छोड़ने का अपना मन बना लिया है.


मौर्या के जाने के बाद पार्टी में नेताओं की बिच एकाएक ऐसी भगदड़ शुरू हुई कि एक साथ दर्जनों बसपा नेताओं ने पार्टी से इस्तीफे की घोषणा की कर दी है. इस मामले में सिद्धार्थगर के पूर्व जिला सचिव सुरेंद्र कुमार मौर्य की जानकारी के मुताबिक इस बार पार्टी के करीब तीन दर्जन नेताओं ने बसपा से अपना रिश्ता खत्म कर लिया है और हो सकता है कि ये सभी नेता उसी पार्टी को ज्वाइन करें, जिस पार्टी में स्वामी प्रसाद मौर्य शामिल होंगे. इतना ही नहीं इन नेताओं के अलावा करीब दो दर्जन अति पिछड़े नेताओं ने भी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है जोकि पार्टी के लिए एक बड़ी मुसीबत साबित हो सकती हैं.

सूत्रों ने बताया है की स्वामी के अलावा पार्टी छोड़ने वाले नेताओं में सुरेंद्र मौर्य के साथ बसपा के नेता व पूर्व सभासद गणेश साहनी, नौगढ़ विस क्षेत्र सचिव रामदास दास मौर्य, मौर्य समाज के जिला सचिव रामशंकर मौर्य समेत बसपा के अब्दुल अजीज, राम चंदर लाला, सुभाष यादव, राधेश्याम साहनी, राजाराम लोधी, कैलाश मौर्य आदि समेत तीन दर्जन लोग शामिल हैं.


गौरतलब हो कि कल मायावती ने मौर्या के ऊपर काफी बड़े बयान दिए थे. जिसे सुनने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्या ने भी उनपर पलटवार करते हुए यह कहा था कि मायावती का आचरण जग-जाहिर है. बाबा साहब के मिशन को मायावती ने बेचा है. उसके खिलाफ पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. साथ ही मौर्या ने ये भी कहा था कि बीएसपी को टिकट बेचने का बाजार बनाया गया है.

इसके अलावा स्वामी ने बताया था की मायावती की मीटिंग में तमाम विधायकों को उन्होंने जानबूझकर भेजा था. उन्होंने कहा की बिना ‘मेरी मौजूदगी के मायावती की मीटिंग अवैध है, मैंने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. अगली रणनीति का खुलासा कुछ दिन में करूंगा, ओबीसी और दलित समाज मेरे साथ है.’ मौर्या ने माया के बारे यह भी जानकारी दी कि अब से माया की राजनीति बंद होगी, ऐसे भी उसे राजनीती की ABCD नहीं आती है वो सिर्फ कांशीराम की कमाई खा रही हैं.
फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर: Flipkart


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 3 dozen more leaders bsp chief mayavti former bsp leader swami prassad mauraya would left bsp

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *