यूपी में इनकी सुरक्षा बनी बड़ा सवाल, पढें ये भयानक सच


उत्तर प्रदेश में हो रहे दुष्कर्म और हत्या जैसी घटनाओं ने इस राज्य की महिलाओं के सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. इसका सबूत है यूपी में होने वाली ये वारदातें. राजधानी लखनऊ में सीओ कैंट कार्यालय के पास 40 वर्षीय महिला का शव मिला है. माना जा रहा है कि दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या कर शव फेंका गया है. बलिया में खेत में गई किशोरी के साथ दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. यह लड़की कल रात शौच लिए खेतों में गयी थी जहाँ पर इसके साथ उन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया.


इसके साथ ही इलाहाबाद के फाफामऊ के सोरांव थाना क्षेत्र के गद्दोपुर गांव में परसों रात किशोरी के साथ पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने भांग खिलाकर दुराचार किया. किशोरी ने सुबह परिवार के लोगों को आपबीती बताई. इसके अलावा राजनाधी लखनऊ में चचेरे भाई ने कक्षा दस की एक लड़की के साथ दुष्कर्म किया.

माल थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में भी कुछ ऐसी ही घटना सामने आई है. जहाँ पीडि़ता की मां की तहरीर पर युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. बागपत में छह दिन पहले एक नाबालिग वहशी बन गया. दसवीं कक्षा के नाबालिग छात्र ने महिला से दुष्कर्म का प्रयास किया. इसमें विफल होने पर फावड़े से गर्दन काटकर उसकी हत्या कर दी और अपने पिता के साथ शव को भी ठिकाने लगा दिया.


छह दिन बाद मामले का खुलासा कर पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. हालांकि इन घटनाओं के बाद पुलिस ने कुछ आरोपियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है जबकि अभी भी कुछ आरोपी पुलिस के पकड़ में नहीं आए हैं. इन शर्मनाँक घटनाओ से साफ जाहिर होता है की यूपी की पुलिस कितनी चौकन्नी है?

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: allahabad balia lakhnaw up rape case

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *