मथुरा में योगी ने किये कई बड़े ऐलान…

योगी सरकार के 6 महीने पूरे होने के बाद मुख्यमंत्री मंगलवार को मथुरा के बांके बिहारी मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने पूजा-अर्चना के बाद नगला चंद्रभान में पंडि‍त दीनदयाल की प्रतिमा का माल्यार्पण किया.

इस मौके पर रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि यूपी सरकार के 6 महीने पूरे होने पर हमें बांकेबिहारी के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि यूपी में सरकार उसी तरीके से काम कर रही है जैसे केंद्र में मोदी की सरकार पि‍छले तीन साल से कर रही है. आज कोई तुष्टीकरण की बात नहीं कर सकता है.

सीएम योगी ने कहा कि हमेशा से वृंदावन के विकास की आवाज़ उठती रही है. यहां के विकास से लिये ब्रजतीर्थ विकास परिषद का गठन किया गया है. जिससे इस पूरे इलाके का विकास होगा. इस क्षेत्र ने देश को एक नई राजनीति की दिशा दी. वो दिशा थी पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने, उन्होंने जिस अंत्योदय की बात की थी आज उनका ये सपना साकार हो रहा है.

उन्होंने कहा कि यूपी में 6 महीने के अंदर 16 लाख लोगों को विद्युत का कनेक्शन दिया गया है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी इसी गरीब की बात करते थे. किसान का कर्ज जब माफ होता है तो उसके परिवार में एक मुस्कान आती है असल मे ये मुस्कान पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की मुस्कान है क्योंकि वो यही चाहते थे.

ब्रज के लिये तीर्थ विकास के माध्यम से यहां के नौजवानों के पलायन को रोकेंगे. योगी आदित्यनाथ ने यहां से 5 करोड़ रुपये की कई पर्यटन की योजनाओं का शुभारंभ किया. वहीं उज्जवला योजना पर काम हो रहा है, 86 लाख किसानों के फसली ऋण माफ करने का काम किया जा रहा है.
देश में पीएम मोदी की सरकार गांव, गरीब, किसान, नौजवान और माता-बहनों के लिए समर्पित है, जोकि पंडित दीनदयाल की आवाज है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: yogi in mathura

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *