फिल्मी दुनिया के इस मशहूर अभिनेता ने भी बनाई राजनीति पार्टी, अपने प्रत्याशियों के साथ लड़ेंगे यूपी चुनाव


हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय से लोगों को गुगुदाने वाले कलाकार और कई फिल्मों में लीड रोल करने वाले मशहूर अभिनेता राजपाल यादव ने भी यूपी चुनाव से पहले अपनी एक राजनीतिक पार्टी बना ली है. राजपाल ने अपने नए राजनीतिक दल का नाम सर्व समभाव पार्टी (एसएसपी) रखा है. इस मामले राजपाल ने यह बताया “हम चुनाव लड़ेंगे, लेकिन हमारा अंदाज अलग होगा. हम समाज को सिखाएंगे की राजनीति कैसे की जाती है. लोकतंत्र किस तरीके से मजबूत और पुख्ता होता है.”


राजपाल ने गुरुवार को राजधानी में लखनऊ में अपनी पार्टी के स्थपना करने के दौरान यह बताया कि “अपनी पार्टी के जरिए लोगों की सेवा करना चाहता हूं. एक राजनीतिक दल का स्वप्न लेकर आपके सम्मुख आया हूं. मेरा दल सत्तामुखी नहीं, स्वार्थमुखी नहीं, बल्कि समाजोन्मुखी होगा. इसके लिए प्रतिबद्घ रहूंगा, यही मेरा संकल्प है.”

उन्होंने यह भी कहा “मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह पार्टी चुनावी मौसम का मेढक नहीं है, चुनाव काल एक सही समय है, जब हम समाज के समक्ष अपनी भावना लेकर हाजिर हों और समाज को यह विचार करने के लिए प्रेरित करें कि वे सार्थक, सकारात्मक, रचनात्मक विकल्प के बारे में सोचें. यह दीर्घकालिक अभियान की शुरुआत है.”
राजपाल का यह भी कहना है कि “हम आंदोलन का फैशन चलाकर सत्ता हासिल करने की जुगत करने वाली जमात नहीं हैं, हम आपस में सीधा संवाद करने, पीड़ा को साझा करने तथा समस्याओं का हल तलाशने और विवाद खत्म करने के लिए जूझने वाली जमात हैं.”

उन्होंने यूपी की जनता से यह कहा कि “विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आपके पास आया हूं. लेकिन यह स्पष्ट कर दूं कि यह पार्टी चुनावी मौसम का मेढ़क नहीं है. हमारे दीर्घकालिक अभियान की यह शुरुआत है हम विकास के पक्षधर हैं, लेकिन मेट्रो बनने से पहले गन्ना किसानों के बकाये की पाई-पाई चुकता होते देखना चाहते हैं. हम एक्सप्रेस-वे के हामी तो हैं, लेकिन उससे पहले गांव-गांव तक सड़कें बनना देखना चाहते हैं.”


रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: actor rajpal yadav sarev sambhaw party

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *