अखिलेश की रथ यात्रा ऐसे बनेगी के ऐतिहासिक, उसपर लखनऊ से उन्नाव नजर रखेगी यह हाईटेक मशीन


लखनऊ: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज विकास रथ यात्रा को निकाल कर समाजवादी पार्टी के ईतिहास को यादगार बनाने जा रहे हैं. अखिलेश के इस विकास रथ यात्रा को लेकर सपा कार्यकर्ताओं में भारी जोश हैं. बाताया जा रहा है कि विकास रथ की अगुवाई के लिए बलिया से नोएडा तक के हजारो सपा कार्यकर्ता लखनऊ पहुंच चुके हैं. राजधानी लखनऊ के लामार्ट मैदान से 11 बजे उन्नाव के लिये अखिलेश की विकास रथ यात्रा रवाना होगी. सबसे बड़ी बात यह है की उनके इस रथ को मुलायम सिंह यादव झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.


आपको बता दें कि इस विकास रथ यात्रा को ऐतिहासिक बनाने के लिए हाईटेक व्यवस्था की गई हैं. इस रथ यात्रा पर नजर रखने के लिए दर्जनों हाईटेक ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं. जो लखनऊ से उन्नाव तक यात्रा के चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे. विकास रथयात्रा के लिए इस हाईटेक व्यस्था के अलावा डीजीपी जावीद अहमद ने सीएम आवास पर तैयारियों का जायजा भी लिया हैं. उन्होंने यात्रा में मौजूद और जनता की भीड़ को संभालने के लिए भारी संख्या में जगह-जगह फोर्स की तैनाती भी की हैं.

साथ ही इस रथ यात्रा के सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए आसपास के जिलों से भी फोर्स मंगाई गई है. सीएम की सुरक्षा को काफ़ी मजबूत बनाया गया है. बताया जा रहा है कि विकास रथ में शामिल होने हजारों गाड़ियां आई हैं. प्रदेश के हर कोने से सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ से जाम लग गया है. जानकारी के मुताबिक अखिलेश की रथ यात्रा में शामिल होने के लिए 800 गाड़ियां रवाना हुई. जिसकी सुरक्षा के लिए 1 ASP, 4 CO, 30 SI और 200 सिपाही लखनऊ में तैनात किये गये हैं.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: cm akhliesh rath yatra many drone camera

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *