नसीमुद्दीन नहीं बल्कि मुस्लिम वोट बैंक‍ को हासिल करने के लिए मायावती सालों से इस नेता का ले रही हैं सहारा


समाजवादी पार्टी के तरह बहुजन समाजवादी पार्टी का मुस्लिम वोट बैंक भी काफी बड़ा है. सपा में जहां मुलायम सिंह और कैबिनेट मंत्री आजम खां के वजह से मुस्लिम वोटर अधिक आते हैं. तो वहीँ बसपा में के ऐसा बड़ा नेता हैं जो सालों से पार्टी के मुस्लिम वोटरों को एकत्रित करने के पुरजोर कोशिश करते रहता हैं. बसपा के यह बड़ा मुस्लिम नेता अफजल सिद्दीकी के नाम से जाना जाता हैं. जो पश्चिमी यूपी के मुस्लिम वोटरों पर अपना जादू चलाने में रात दिन लगा हुआ है. 28 वर्ष का युवा नेता अफजल चार सालों से बसपा का मुस्लिम पक्ष मजबूत करने में लगा हुआ है.


अफजल बड़ी बड़ी रलियों को संबोधन कर और लोगों से जनसंपर्क करके उन्हें सपा सरकार के खिलाफ जमकर भड़काता है. वे अपने समुदाय के लोगों के पास मुजफ्फरनगर दंगों और शामली व दादरी में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर अखलाक के मारे जाने की घटना को बड़ा मुद्दा भी बना रहा है. इंडियन एक्‍सप्रेस में छपी खबर एक खबर के अनुसार रैलियों में जाकर अफजल सपा पर निशान साधने में कोई कसर नहीं छोड़ता हैं.

वो लोगों से यह कहता है, ‘समाजवादियों का असली चेहरा सामने आ गया है. उनके पास मत जाओ. न हम भूले हैं, न भूलने देंगे. आप लोगों को लव जिहाद और गौ हत्‍या के नाम पर पीटा गया. अब एक होने का समय है. यह आपकी मौजूदगी की लड़ाई है.’ साथ ही वो मुस्लिम वोटरों से यह भी पूछते हैं, ‘बसपा ने 2009 में 5 मुसलमानों को लोकसभा भेजा, लेकिन 2014 में मुसलमानों का एक भी सांसद नहीं है. क्‍या आप अगले साल विधानसभा में भी एक भी मुस्लिम विधायक नहीं चाहते हैं?’

आपको बता दें कि अफजल ने नोएडा से लॉ की पढ़ाई की हैं. साथ ही मायावती ने उन्हें मुस्लिमों को बसपा से जोड़ने के लिए इस कैंपेन का मुखिया बनाया हैं. बताया जाता है कि 6 मंडलों में कुल 140 विधानसभा सीटें हैं. जिनमें से वेस्‍ट यूपी कई सीटों पर अफजल के मुस्लिम वोट बैंक 70 फीसदी तक हैं. इसके आलवा एक अहम बात यह भी है कि यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा ने 125 मुस्लिम उम्मीदवरों को खड़ा किया हैं. जिनमे से आधे कैंडिडेट वेस्‍ट यूपी के ही हैं.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: afjal siddqi muslim voters

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *