मायावती ने इस पूर्व मंत्री को किया पार्टी से बाहर, भाजपा में जा सकते हैं ये नेता…


बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया और राज्य सभा सांसद मायावती ने अपने एक बड़े फैसले से हरदोई जिले की राजनीति में उथल-पुथल मचा दी हैं. आपको बता दें कि मायावती ने शुक्रवार को अपने सबसे पुराने साथी और पूर्व मंत्री रामपाल वर्मा को पार्टी से बाहर निकाल दिया. आपको जानकार हैरानी होगी कि रामपाल वर्मा को कोई छोटे मोटे नेता नहीं बल्कि ये तीन बार विधायक व दो बार राज्यमंत्री रह चुके हैं. इनकी इन उपलब्धियों को देख कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इनका जनाधार कितना मजबूत होगा.


लेकिन सच तो यही है कि बसपा मुखिया ने इन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इसी वजह से वो बालामऊ से बसपा प्रत्याशी के रूप में अब यूपी विधानसभा 2017 का चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. आपको बता दें कि कल रामपाल के पार्टी से निकलने की बात संदिग्ध बनी हुई थी. पर कुछ ही समय बाद बसपा से हरदोई जिले के जिलाध्यक्ष अमर सिंह ने रामपाल के पार्टी से बाहर किये जाने की खबर को सही ठहराते हुए मीडिया में बयान दे दिया. जिलाध्यक्ष अमर सिंह ने इस खबर को सार्वजनिक करते हुए यह कहा कि रामपाल विरोधी गतिविधियों में शामिल थे.

इसलिए बसपा सुप्रीमों के निर्देश के बाद पार्टी से उनकी सदस्यता समाप्त कर दी गई है. बताया जा रहा है रामपाल का रजनीतिक पक्ष काफी मजबूत है. उनके भतीजे अशोक रावत भी बसपा से दो बार सांसद भी रह चुके हैं. सूत्रों की माने तो रामपाल कई बार भाजपा नेताओं से मिल चुके है. इसकी भनक उनकी पार्टी के बड़े नेताओं को लग चुकी थी. जिसके बाद ही उनके खिलाफ उक्त कदम उठाया गया. साथ ही अब यह भी उम्मीद की जा रही हैं कि रामपाल का अगला ठिकाना बीजेपी ही हो सकता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: fromer minister rampal verma

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *