आगरा से लखनऊ अब मात्र 6 घंटे में, CM का सपना हुआ साकार


लखनऊ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विकाश अजेंडा में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे हमेशा से महतवपूर्ण जगह रखता है जो अब हकीकत में आम पब्लिक के लिए 21 नवम्बर से शुरू हो जायेगा.अब नई दिल्ली से लखनऊ 467 किलोमीटर कि दूरी अब मात्र 6 घंटे में तय किया जा सकता है.अब आप दिल्ली से होते हुए पहले यमुना एक्सप्रेस वे और फिर आगरा एक्सप्रेस वे से सफर करेंगे.


मुख्यमंत्री इसे जनता को समर्पित करने से पहले खुद इसे ट्रायल करके सुनिश्चित करना चाहते थे कि कहीं कोई कमी तो नहीं रह गई है। तीसरा रियल्टी चेक उन्होंने खुद गाड़ी ड्राइव कर किया. सीएम अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे ट्रायल रन में कामयाब रहा है। अपनी तरह के इस अनूठे ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस को अब 21 नवंबर को जनता के लिए खोल दिया जाएगा। इसी के साथ ही लखनऊ आगरा के बीच छह लेन (भविष्य में 8 लेन) की बेहतरीन रोड पर वाहन फर्राटा भर सकेंगे।
इसको बनाने में 9059 करोड ली लगत आई है

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे कि खाश बाते यह है कि लखनऊ से शुरू होकर एक्सप्रेस वे उन्नाव, हरदोई, कानपुर, कन्नौज,औरैया, इटावा, मैनपुरी, फिरोजाबाद होकर आगरा तक बना है. एक्सप्रेस-वे लखनऊ उन्नाव सीमा पर सरोसा भरोसा गांव से शुरू होकर आगरा के ग्राम एत्मादपुर मदरा पर खत्म ,डिवाइडर कैरिज-वे, इंटरचेंज अंडरपास, ग्रीन बेल्ट, विश्राम गृह, पेट्रोल पंप भी है,एक्सप्रेस वे की लंबाई 302 किमी है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: agra akhilesh

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *